Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurभाजपा सरकार के पास नीति न नीयत: राहुल भारती

भाजपा सरकार के पास नीति न नीयत: राहुल भारती

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: दलित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल भारती ने प्रदेश की सरकार की कोरोना से निपटने की नीति पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना पर लगाम लगाने में पूरी तरह असफल साबित हुई है। सरकार के पास न तो नीति है और न ही नियत। वह कोरोना काल में शुरू से ही अपनी छवि को किस तरह से चमकाया जाए, इसी कार्य में लगी रही। जबकि उसका ध्यान आक्सीजन व जीवन रक्षक दवाइयों के लिए दर-दर भटकती आम जनता की ओर गया ही नहीं।

प्रेस में जारी बयान में दलित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल भारती ने कहा है कि प्रदेश सरकार कोरोना की दूसरी लहर को काबू करने में पूरी तरह से तो असफल रही ही है बल्कि कोरोना के बाद अनलॉक की गाइड लाइन को लेकर भी प्रदेश सरकार पूरी तरह से अंधेरे में तीर चलाती दिख रही है।

सरकार द्वारा सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दी गई है जोकि पूरी तरह से अतार्किक है। कपड़ा बाजार,हौजरी बाजार, बर्तन बाजार, सर्राफा बाजार सहित अन्य बाजारों अधिकतर शाम के समय में ही खरीददारी होती है। चूंकि इस समय गर्मी का मौसम है तो दिन के समय आम जन खरीददारी के लिए नहीं निकलला है। वह शाम के समय ही खरीददारी के लिए निकलता है।

दिन के समय ज्यादातर बाजार सुने ही नजर आते है। सरकार को कोरोना काल के दौरान अपने राजस्व की तो चिंता थी इसी कारण सरकार द्वारा राजस्व प्राप्ति के लिए शराब बिक्री की दुकानों को तो कोरोना कर्फ्यू के दौरान ही खोल दिए गए थे। जबकि अन्य व्यवसायों को राहत देने के लिए सराकर ने कोई पहल नहीं कि जनपद सहारनपुर में ही इस तथाकथित आंशिक लॉक डाउन के चलते व्यवसायियों को करोड़ों की चपत लग चुकी है।

इसके साथ ही ना तो होटल,रेस्ट्रों कारोबारियों के लिए सरकार ने ना तो कोरोना की पहली लहर में और ना ही वर्तमान में अभी तक कोई राहत पैकेज की घोषणा नहीं की है जबकि कोरोना कर्फ्यू कहें या आंशिक लॉक डाउन, सबसे पहली मार इन्हीं व्यवसाय पड़ती है। सरकार द्वारा इन्हीं को सबसे पहले बंद कराया जाता है और इनकों कार्य करने की अनुमति भी सबसे अंत में दी जाती है। वर्तमान में भी सरकार ने होटल, रेस्ट्रों से मात्र होम डीलीवरी की अनुमति प्रदान की है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
1

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments