Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurबारदाना न होने से गेहूं खरीद केंद्र पर किसानों का हंगामा

बारदाना न होने से गेहूं खरीद केंद्र पर किसानों का हंगामा

- Advertisement -
  • मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों का हंगामा

जनवाणी संवाददाता |

बड़गांव: क्षेत्र के गांव अंबेहटाचांद स्थित समिति में बने गेहूं क्रय केन्द्र पर बारदाने की कमी के चलते पिछले चार दिन से गेहूं खरीद का कार्य रुका हुआ है और इससे किसानों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि कई बार जिम्मेदारों तक इसकी सूचना पहुंचाई जा चुकी है लेकिन अभी तक क्रय केन्द्र को बारदाना उपलब्ध नहीं कराया गया है और किसान पिछले चार दिनों से कतारों में खड़े होकर अपनी गेहूं की फसल बेचने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

इसे लेकर मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष कान सिंह राणा के नेतृत्व में क्षेत्र के किसानों ने गेहूँ क्रय केन्द्र अंबेहटाचांद समिति प्रांगण में हंगामा खड़ा कर दिया। घंटों तक चले हंगामे के बीच समिति अधिकारियों ने अपने उच्चाधिकारियों से फोन पर गेहूं खरीद न होने से क्षुब्ध किसानों को शाम तक बारदाना उपलब्ध कराने का आश्वासन देकर शांत कराया।

जानकारी के अनुसार गेंहू खरीद केन्द्र अंबेहटाचांद में पिछले चार दिन से बारदाना नहीं है। यहां पिछले चार दिन से अपनी गेहूँ की उपज बेचने के लिए इंतजार कर रहे किसान नरेन्द्र सिंह और सतेन्द्र ने बताया कि पिछले चार दिन से गेहूँ तुलाई का काम बंद है और वे भूखे-प्यासे दिन-रात यहां पड़े हुए हैं और अपनी गेहूँ की उपज बेचने के लिए आए हैं।

उन्होंने बताया कि हर रोज यहां किसानों की भीड़ बढ़ती जा रही है जिससे संक्रमण फैलने का खतरा भी बना हुआ है। ज्ञात हो कि अंबेहटाचांद के इस गेहूँ क्रय केन्द्र पर पंचगवी के किसान अपनी गेहूँ की उपज लेकर विक्रय करने पहुंच रहे हैं। इस मौके पर वेदपाल सिंह, सतेन्द्र राणा, प्रहलाद सिंह, भीमसिंह, पाल फौजी, नरेन्द्र, रिषीपाल आदि मौजूद रहे।

इनका कहना                                                     

विभाग के उच्चाधिकारियों से बात हो गई है संभवत: क्रय केन्द्र पर आज शाम तक बारदाना उपलब्ध हो जाएगा। वरदाने की कमी के चलते पिछले चार दिन से किसानों के गेहूँ तुलाई की समस्या बनी हुई है, किसान धैर्य रखें, शीघ्र ही गेहूँ खरीद चालू हो जायेगी।
        -समिति सचिव, धर्मपाल सिंह गेहूं क्रय केन्द्र अंबेहटाचांद।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments