Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutजिपं के प्रत्याशियों में चल रही कांटे की टक्कर

जिपं के प्रत्याशियों में चल रही कांटे की टक्कर

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की मतगणना का काम तेजी से चल रहा है। देर रात दो बजे तक एक भी जिला पंचायत सदस्यों के परिणाम की घोषणा नहीं हुई थी। मौजूदा स्थिति के मुताबिक अधिकांश सीटों पर कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

रोहटा ब्लॉक के वार्ड-14 में भाजपा प्रत्याशी को सपा प्रत्याशी ने पटखनी देते हुए बढ़त बना ली है। अब तक की मतगणना में सम्राट मलिक 6851 जबकि कपिल शर्मा 6337 से आगे चल रहे हैं। वार्ड 15 में बसपा समर्थित मितन जाटव की पत्नी पूनम लगातार बढ़त बनाए हुए और आगे चल रही है।

दूसरे स्थान पर योगेश भदौड़ा की पत्नी सुमन आ गई हैं। इस सीट पर सुबह से कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। यहां भाजपा प्रत्याशी काफी पिछड़ चुके हैं। वार्ड-12 में भाजपा प्रत्याशी मुकेश शास्त्री काफी लीड बनाकर चल रहे हैं। दूसरे स्थान पर उनके प्रतिद्वंदी निर्दलीय प्रत्याशी आसिया बेगम चल रही है।

सरूरपुर ब्लॉक के वार्ड-13 पर लोकदल समर्थित प्रत्याशी अनिकेत भारद्वाज लगभग 2800 वोट लेकर पहले स्थान पर निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य सपना हुड्डा लगभग 2100 वोट लेकर दूसरे स्थान पर जबकि भाजपा प्रत्याशी मीनाक्षी भराला मात्र 1500 वोट लेकर तीसरे स्थान पर चल रही है।

यहां से लोकदल समर्थित प्रत्याशी अनिकेत भारद्वाज भारी मतों से जीत रहे हैं। सरधना के वार्ड-10 से शबी खान 4085 वोट लेकर आगे चल रहे हैं। राहुल चौहान 4055 वोट लेकर दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। इससे पहले सुबह आठ बजे से 12 केंद्रों पर मतगणना शुरू हो गई थी। राज्य निर्वाचन आयोग और सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देशों के बाद केंद्रों पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए विशेष प्रबंध किए गए हैं, जिससे किसी भी आपात स्थिति में निपटा जा सके।

केंद्रों पर डॉक्टरों को भी तैनात किया गया है। सबसे पहले ग्राम पंचायत सदस्यों के परिणाम आने शुरू हुए। इसके बाद प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य के परिणाम आने लगे। सबसे देरी से जिला पंचायत सदस्यों के परिणाम आएंगे। डीएम के. बालाजी ने बताया कि मतगणना सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हो रही है।

उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं और जनपद की सभी ब्लॉकों में स्थित 92 न्याय पंचायतों के लिए 184 मतगणना टेबल बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि विजयी प्रत्याशियों को विजय जुलूस निकालने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। वहीं, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शनिवार रात में ही सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी। प्रशासन का दावा है कि मतगणना को दो दिन में पूरा कर लिया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments