Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपालिका में कबाड़ हो रहे 10 लाख के जनरेटर

पालिका में कबाड़ हो रहे 10 लाख के जनरेटर

- Advertisement -
  • खरीद के बाद से आज तक नहीं हुए इस्तेमाल

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: नगर पालिका में पैसे की जमकर बर्बादी हो रही है। पालिका द्वारा खरीदे गए दो बड़े जनरेटर लंबे समय से धूल फांक रहे हैं। खुले में रखे यह जनरेटर देखरेख के अभाव में कबाड़ हो रहे हैं। करीब 10 लाख रुपये में खरीदे गए जनरेटर की सुध नहीं ली जा रही है। इसके अलावा कूड़ा निर्माण के लिए मंगाई गई मशीनी भी ऐसे ही पड़ी है। यदि पालिका इन जनरेटर व मशीन का इस्तेमाल करे तो पैसे का सदुपयोग हो सकता है।

दरअसल नगर पालिका द्वारा करीब छह माह पूर्व दो बड़े जनरेटर खरीदे गए थे। यह जनरेटर बड़े पंप हाउस पर लगने थे। ताकि बिजली गुल होने पर पेयजल आपूर्ति बाधित ने हो। करीब 10 लाख रुपये कीमत से यह जनरेटर खरीदे गए थे। मगर खरीद से लेकर आज तक यह जनरेटर इस्तेमाल नहीं किए गए हैं। खुले में रखे जनरेटर धूल फांक रहे हैं। यानी जनरेटर कबाड़ हो रहे हैं। मगर कोई सुध लेने वाला नहीं है।

यही हाल कूड़ा निस्तारण के लिए खरीदी गई एमआरएफ मशीन का है। यह मशीन भी खरीद से आज तक उपयोग में नहीं लाई गई है। पालिका प्रशासन की अनदेखी के कारण लाखों रुपये बर्बाद हो रहे हैं। यदि पालिका प्रशासन इन मशीनों का सदुपयोग करे तो व्यवस्था दुरुस्त होगी और धन का सही उपयोग भी हो सकेगा। इस संबंध में ईओ शशि प्रभा चौधरी से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

पालिका ने अभियान चलाकर काटे पानी के कनेक्शन

गुरुवार को नगर पालिका द्वारा टैक्स जमा नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। पहले दिन पालिका टीम ने दर्जनों लोगों के पानी के कनेक्शन काट दिए। कार्रवाई होती देख बड़ी संख्या में लोगों ने टैक्स जमा कराने का काम किया। पहले दिन करीब 70 हजार रुपये टैक्स की रिकवरी हुई। कनेक्शन काटने का यह अभियान पूरे नगर में चलाने का काम किया जाएगा।

दरअसल, नगर पालिका के करीब साढे चार करोड़ रुपये टैक्स की रकम के रूप में फंसे हुए हैं। सैकड़ों लोग ऐसे हैं, जो पानी और भवन का टैक्स जमा कराने को तैयार नहीं हैं। इनमें लाखों रुपये टैक्स दबाए बैठे लोगों की संख्या भी बड़ी है। लगातार नोटिस जारी करने के बाद भी यह लोग टैक्स जमा कराने को तैयार नहीं है। जिसके चलते पालिका ने तय किया है कि बकायेदारों के पानी के कनेक्शन काट दिए जाएं।

इसी क्रम में गुरुवार को पहले दिन पालिका टीम ने बूढ़ा बाबू मोहल्ले में अभियान चलाया। यहां टीम ने 80 घरों पर कार्रवाई की। जिनमें से 20 घरों के पानी के कनेक्शन काट दिए। कार्रवाई होती देख करीब 40 लोगों ने टैक्स जमा कराने का काम किया। पहले दिन करबी 70 हजार रुपये की रिकवरी हुई। जल कल सुपरवाइजर विजय सोम ने बताया कि पहले दिन अच्छा रिजल्ट रहा। पूरे नगर में अभियान चलाया जाएगा। जो लोग टैक्स जमा नहीं कराएंगे, उनके पानी के कनेक्शन काटने का काम किया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments