Sunday, August 7, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSआज दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें 05 अगस्त 2022 देखें वीडियो

आज दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें 05 अगस्त 2022 देखें वीडियो

- Advertisement -


01– कांग्रेस का महंगाई पर हल्लाबोल, हिरासत में लिए गए राहुल गांधी समेत कई सांसद। धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी, प्रदर्शन में सोनिया गांधी भी हुईं शामिल।

कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ देशभर में हल्लाबोल जारी है। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हिरासत में ले लिया है। कांग्रेस के कई सांसद विजय चौक पर धरने पर बैठ गए हैं। दरअसल, राहुल गांधी सांसदों के साथ राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाल रहे थे। लेकिन, पुलिस ने राहुल गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है। प्रियंका गांधी जहां धरने पर बैठी हैं तो वहीं प्रदर्शन में सोनिया गांधी भी शामिल हुईं हैं।


02– बैरिकेड के ऊपर से कूदीं प्रियंका गांधी, प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने की कोशिश में दिल्ली पुलिस। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जबरदस्त हंगामा।

प्रियंका गांधी सुरक्षा घेरा तोड़कर आगे बढ़ गई हैं। हालांकि, पुलिस ने उन्हें रोक दिया है। वो सड़क पर ही बैठ गई हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश कर रही है, जिसका कार्यकर्ता हंगामा कर विरोध कर रहे हैं।


03– हिरासत में लिए गए राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस पर लगाया बड़ा आरोप। बोले- पुलिस ने हमें रोका, सांसदों को बुरी तरह से घसीटा और पीटा।

हिरासत में लिए गए राहुल गांधी ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कहा, हम राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च निकाल रहे थे, लेकिन पुलिस ने हमें रोक दिया। कई सांसदों को हिरासत में लिया गया है। उन्हें बुरी तरह से घसीटा गया और पीटा भी गया।


04– एमपीसी की बैठक के बाद आरबीआई का बड़ा एलान। रेपो रेट की 50 बेसिस प्वाइंट की गई बढ़ोत्तरी की घोषणा।

भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट को 50 बेसिस प्वाइंट तक बढ़ाने का फैसला लिया है। आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने इस फैसले की जानकारी दी है। इस फैसले के बाद लोन महंगा हो जायेगा। इसका सीधा असर आम आदमी पर पड़ेगा।


05– दिल्ली वालों को महंगाई का लगा बड़ा झटका। 2.63 रुपये प्रति यूनिट बढ़ी पीएनजी की कीमत।

दिल्ली वासियों पर महंगाई की एक और मार पड़ी है। आईजीएल ने लोगों को झटका देते हुए पीएनजी की कीमत 2.63 रुपये प्रति यूनिट बढ़ा दी है।

 


06– अब यूरोपीयन देशों पर भड़का ड्रैगन। चीन ने ताइवान मुद्दे पर राजदूतों को किया तलब।

अमेरिकी संसद की स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा से भड़के चीन ने अब यूरोपियन यूनियन में शामिल सात देशों के राजदूतों को तलब किया है। जानकारी के मुताबिक, चीन ने उनके साझा बयान का विरोध दर्ज कराया है।


07– उत्तराखंड में नदियों के रौद्र रूप और भारी बारिश ने मचाई तबाही। रातभर रही अफरा-तफरी, दहशत में लोगों का बुरा हाल।

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी है। देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार को बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ नाले के पास अवरुद्ध हो गया था।


08– लखनऊ से नई दिल्ली, गोवा और बंगलुरु के लिए एयर एशिया की सेवा शुरू। सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन।

लखनऊ से नई दिल्ली, गोवा और बंगलुरु तक एयर एशिया की नई उड़ान सेवा का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शुक्रवार को शुभारंभ किया। जबकि कोलकाता और मुंबई की फ्लाइट अगले माह से शुरू हो जाएगी। सीएम ने सकारात्मक सहयोग के लिए केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री के प्रति आभार भी जताया।


09– तनुश्री दत्ता ने नए पोस्ट में की बड़ी भविष्यवाणी, दावे से मचाई सनसनी। अगले साल तक दिवालिया हो जाएंगे बॉलीवुड के कई कलाकार।

अभिनेत्री ने तनुश्री दत्ता ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को लेकर हैरान करने वाली भविष्यवाणी की है। अपने पोस्ट में एक्ट्रेस में कहा है कि बॉलीवुड के लिए मेरी भविष्यवाणी है कि 31 दिसंबर 2022 तक फाइनेंसर्स बॉलीवुड फिल्मों और प्रोजेक्ट की फंडिंग बंद कर देंगे। साथ ही कई बड़े प्रोडक्शन हाउस और कलाकार अप्रैल 2023 तक दिवालिया हो जाएंगे।


10– लोकसभा में गूंजा बागपत-रेलवे रोड लिंक मार्ग। मेरठ सांसद ने स्कूल के बच्चों की राहत के लिए रखी मांग।

एक साल से चल रही रेलवे रोड-बागपत रोड लिंक मार्ग मांग के लिए शुक्रवार को लोकसभा में मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि 40 कॉलोनियों के लोग इस लिंक मार्ग की मांग कर रहे हैं। बच्चों को स्कूल जाने के लिए पांच मिनट के सफर के लिए 50 मिनट लगते हैं। 800 मीटर लिंक मार्ग के लिए सेना की जमीन आड़े आ रही है। इसके लिए मेरठ विकास प्राधिकरण ने शासन और रक्षा मंत्रालय से भी पत्राचार कर रखा है। जिससे लीज पर जमीन लेकर निर्माण शुरू किया जा सके।


11– चोरों के आतंक से थर्राया मेरठ,  एटीएम से कैश लूटने कोशिश। आग लगने पर गैस कटर और छोटा सिलिंडर छोड़कर फरार।

मेरठ जिले के मवाना बस स्टैंड पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर स्थित स्टेट बैंक के एटीएम से चोरों ने नगदी लूटने का प्रयास किया। हालांकि इस दौरान मशीन में आग लग गई और चोर मौके से फरार हो गए। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया।


12– सहारनपुर में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन। महंगाई के खिलाफ सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन।

सहारनपुर में महंगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। भारी संख्या में पहुंचे कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सिटी मजिस्ट्रेट विवेक चतुर्वेदी को ज्ञापन सौंपा।


13– जूनियर विश्व चैंपियनशिप में छा गईं मेरठ की बिटिया। दुनिया की तीसरे नंबर की बनीं खिलाड़ी, झटका कांस्य पदक।

अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मेरठ की बेटी रूपल चौधरी ने अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय दौरे पर शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा पदक झटका है। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 51.85 सेकंड के साथ यह उपलब्धि हासिल की है। रूपल चौधरी के इस प्रदर्शन से पूरे देश में खुशी का माहौल है। पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने रूपल चौधरी को बधाई दी है।


14– बागपत जिले में एंबुलेंस के इंतजार में तड़पती रही गर्भवती महिला। ई-रिक्शा में पहुंची अस्पताल तो नहीं मिले डॉक्टर, नवजात की हुई मौत।

बागपत जिले के खुब्बीपुर निवाड़ा गांव में सूचना देने के एक घंटे बाद भी एंबुलेंस नहीं आई। जिसके इंतजार में गर्भवती महिला तड़पती रही। इसके बाद परिजन गर्भवती महिला को ई-रिक्शा में लेकर अस्पताल पहुंचे तो वहां डॉक्टर नहीं मिले। इस बीच ही प्रसव हो गया और नवजात की मौत हो गई।


15– पेड़ से टकराई कार, रोड पर मची चीख-पुकार। मौके पर तीन लोगों की हुई मौत, दो लोग गंभीर रूप से हुए घायल।

बिजनौर शहर में बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया। चांदपुर-जलीलपुर रोड पर सैंदवार गांव के पास एक कार पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। घायलों को अमरोहा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


16– कन्नौज जिले के तिर्वा से शुरू होगा समाजवादी पार्टी का तिरंगा अभियान। बोले अखिलेश यादव, नौ से 15 अगस्त तक फहराएं तिरंगा।

समाजवादी पार्टी का तिरंगा अभियान नौ अगस्त को कन्नौज के तिर्वा तहसील के झउवा गांव से शुरू होगा। यह अभियान 15 अगस्त तक चलेगा। इसकी शुरुआत अखिलेश यादव करेंगे। इस दौरान वह क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारीजनों से भेंटकर उनका सम्मान भी करेंगे।


17– दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर इनकम टैक्स विभाग ने मारा छापा। रियल एस्टेट कंपनी लोटस ग्रुप पर भी चल रही कार्रवाई।

तंबाकू कंपनी के प्रमोटर तेजराम धर्मपाल के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम की कार्रवाई चल रही है। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद समेत कई शहरों में छापामारी की है। साथ ही नोएडा में रियल एस्टेट कंपनी लोटस ग्रुप पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है।


18– अब दुबई आम का तो अमेरिका लेगा राजमा और शहद का स्वाद। सीएम धामी ने पहली खेप को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

उत्तराखंड में उत्पादित लंगड़ा व चौंसा आम का दुबई और राजमा व शहद का अमेरिका स्वाद लेगा। राज्य से आम, राजमा व शहद का निर्यात किया जाएगा। शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में उत्पादित आम और शहद की पहली खेप को अंतरराष्ट्रीय बाजार दुबई में निर्यात के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 


19– ताइवान से तनाव के बीच भारत ने दी चीन को कड़ी चेतावनी। कहा लद्दाख बॉर्डर से दूर रहें चीनी फाइटर जेट।

भारत ने पूर्वी लद्दाख में सीमा के पास लड़ाकू विमान उड़ाने को लेकर चीन को सख्त चेतावनी दी है। भारत ने चीन से  अपने लड़ाकू विमानों को लद्दाख सीमा से दूर रखने के लिए कहा है। भारत ने चीन को ये चेतावनी ऐसे वक्त पर दी, जब उसका ताइवान के साथ विवाद चल रहा है।


20– आगरा में आज ‘खूनी शुक्रवार’, एकतरफा प्यार में धड़ से अलग किया सिर। तीन अलग-अलग घटनाओं में गई 3 लोगों की जान।

आगरा में आज का शुक्रवार “खूनी शुक्रवार” साबित हुआ। यहां पर तीन अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की जान चली गई। जिसमें एक पुलिसकर्मी ने सुसाइड किया है तो वहीं दूसरी तरफ अवैध प्रेम संबंधों के चलते एक शख्स की हत्या कर दी गई। वहीं तीसरी घटना में एकतरफा इश्क में पागल प्रेमी ने महिला के पति की जान ले ली।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments