Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliधरना-प्रदर्शन कर रहे राजनैतिक दलों के 86 लोग गिरफ्तार

धरना-प्रदर्शन कर रहे राजनैतिक दलों के 86 लोग गिरफ्तार

- Advertisement -
  • थानाभवन में अस्थाई जेल ले जाकर कराया कोविड टेस्ट

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: कृषि कानूनों का विरोध करते हुए भारत बंद के आहवान पर शामली जनपद में चक्का जाम कर धरना-प्रदर्शन कर रहे विभिन्न राजनैतिक दलों के 86 पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने थानाभवन में स्थित अस्थाई जेल ले जाकर सभी का कोविड-19 टेस्ट कराया।

शामली शहर के अजंता चौक पर धरना प्रदर्शन कर रहे रालोद पदाधिकारियों ने डेढ़ बजे कोतवाली पहुंचकर स्वयं गिरफ्तार दी थी। यहां से पुलिस रालोद के 63 पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं को बस में भरकर थानाभवन ले गई थी। इनके अलावा शामली शहर से ही समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री समेत 10 पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया गया।

थानाभवन से समाजवादी पार्टी के छह कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए। वहीं जलालाबाद से भीम आर्मी के सात कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। सभी लोगों को धारा 144 के उल्लंघन में गिरफ्तार करते हुए थानाभवन के अर्पण पब्लिक स्कूल में बनाई गई अस्थाई जेल में रखा गया। यहां अधिकारियों के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाकर सभी का कोविड-19 टेस्ट कराया गया। देर रात तक टेस्ट जारी था।

जोनल-सैक्टर मजिस्ट्रेटों ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था

भारत के आहवान को देखकर जनपद में जोनल व सैक्टर मजिस्ट्रेट व्यवस्था को लागू किया गया था। वहीं एसपी सुकीर्ति माधव के आदेश पर एएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में तीन सीओ, नौ थाना प्रभारी, 60 हैड कांस्टेबल, 122 कांस्टेबल, 75 होमगार्ड, एक कंपनी एक प्लाटून पीएसी, 6 क्यूआरटी टीमों ने सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाली। पुलिस लाइन के पुलिस बल को रिजर्व रखा गया था। इसके अलावा ड्रोन कैमरों से नजर रखी गई।

यहां से रहा रूट डायवर्जन

यातायात प्रभारी भंवर सिंह ने बताया कि भारत बंद के आहवान को देखते हुए जनपद से रूट डायवर्ट किया गया था। करनाल की तरफ से आने वाले वाहनों को बिडौली से चौसाना, ऊन, थानाभवन होते हुए सहारनपुर रोड और चरथावल होते हुए मुजफ्फरनगर रोड पर निकाला गया। वहीं सहारनपुर व मुजफ्फरनगर से करनाल की तरफ जाने वालों का भी यही रूट रहा। मेरठ की तरफ से आने वाले वाहनों को बायवाला से होते हुए कांधला की तरफ निकाला गया। पानीपत की तरफ से आने वाले वाहन को बाइपास कैराना बाइपास से झिंझाना और कांधला की तरफ निकाला गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments