Saturday, October 5, 2024
- Advertisement -

काजीपुर में शहीद गेट बनाने को लेकर भिडंÞत, हंगामा

  • काजीपुर में शहीद गेट बनाने को लेकर दो पक्षों में नोकझोंक धरने पर बैठा एक पक्ष

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लोहिया नगर थाना क्षेत्र के गुर्जर चौक काजीपुर में शहीद गेट बनने को लेकर हो रहे विवाद के चलते फिलहाल सीओ कोतवाली ने गेट के नाम से किसी भी प्रकार के निर्माण पर रोक लगा दी है। उन्होंने दो टूक कह दिया है कि जो भी निर्माण होगा, सर्वसम्मिति से होगा। आपसी सहमति बना लें, उसके बाद पुलिस सहयोग करेगी।

ये है पूरा मामला

दरअसल, काजीपुर में एक फौजी छुट्टी पर आए थे। हादसे में उनकी मौत हो गयी थी। उसके बाद उनकी स्मृति में शहीद गेट बनाए जाने की मांग उठी। इस गांव में बैंसला व भड़ाना गुजरों के दो गोत्र के लोग हैं। हालांकि संख्या भड़ानाओं की ज्यादा है। मृतक भी भड़ाना हैं, लेकिन जिस तरफ गेट लगाने की बात हो रही है। वहां बैंसलाओं का बर्चस्व है। उन्होंने गेट का विरोध कर दिया है। इस मामले को निपटाने के लिए शुक्रवार को राज्यमंत्री डा. सोमेन्द्र तोमर भी काजीपुर पहुंचे थे, लेकिन उन्हें वहां से वापस लौटना पड़ा। बात बनी नहीं।

दरअसल, लोहिया नगर थाना क्षेत्र के गुर्जर चौक पर दो पक्षों में शहीद द्वार बनाने को लेकर नोकझोंक हो गई, जिसके बाद एक पक्ष की सैकड़ों महिला व युवक धरने पर बैठ गए और जमकर हंगामा कर दिया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा-बूझकर शांत कराया, इसके बाद लोगों ने धरना समाप्त कर दिया और घर के लिए रवाना हो गए। इस बीच गांव काजीपुर के ग्रामीणों ने बृहस्पतिवार को देर रात लोहिया नगर थाने पहुंचे शहीद द्वार बनाने को लेकर जमकर हंगामा कर दिया।

थाना पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। ग्रामीण प्रार्थना पत्र देकर वापस घर लौट गए। शुक्रवार सुबह के समय शहीद द्वार बनाने पर नाम लिखवाने को लेकर सैकड़ों महिलाएं और पुरुष धरने पर बैठ गए और जमकर हंगामा कर दिया। सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। हंगामा कर रहे लोगों व महिलाओं को समझा-बुझाकर कराया। ग्रामीणों ने बताया कि एक पक्ष शहीद गेट बनाना चाहता है लेकिन दूसरा पक्ष विरोध कर रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में छह मुख्य मार्ग है, इस मार्ग को छोड़कर कहीं भी गेट लगवा सकते हैं। उधर, सीओ कोतवाली आशुतोष कुमार का कहना है कि शहीद गेट नहीं बनाया जाएगा। जब तक पूरे ग्रामीणों की सहमति नहीं होगी और ना ही एक पक्ष कोई कार्रवाई की जाएगी।

काजीपुर में बवाल, भाग रहे हमलावरों को बंधक बनाकर पीटा

मेरठ: लोहिया नगर थाना के काजीपुर में दो बाइकों सवार होकर घर में घुसकर फायरिंग की वारदात अंजाम देकर भाग रहे हमलावरों के एक साथी को भीड़ ने पीछा कर दबोच लिया। बंधक बनाकर उसकी जमकर पिटाई की गई। बाद में बंधक बनाने वालों ने ही डॉयल 112 पर सूचना देकर पुलिस बुला ली। पुलिस ने किसी प्रकार बंधक को मुक्त कराया। इसको लेकर गांव में कई घंटे अफरा-तफरी के हालात बने रहे।

काजीपुर निवासी फिरोज के घर पर शुक्रवार को दो बाइकों पर सवार होकर कुछ हमलवार आ धमके। उन्होंने आते ही तमंचों से फायरिंग कर दी। आरोप है कि साबुद्दीन नाम के शख्स के साथ हमलवार फिरोज के मकान पर पहुंचे थे। अचानक हुई फायरिंग की वारदात से घर में चीख-पुकार मच गयी। अच्छी बात यह रही कि किसी को गोली लगी नहीं। चीख-पुकार सुनकर पड़ोस से लोग जमा हो गए। भीड़ देखकर हमलावर वहां से भागने लगे। भीड़ ने पीछा किया और भाग रहे साबुद्दीन को पकड़ लिया।

दरअसल, भागते वक्त साबुद्दीन की बाइक फिसल गयी। उसको दबोचकर पीटा गया। बंधक बना लिया और डॉयल 112 पर कॉल कर दी गयी। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गयी और साबुद्दीन को साथ ले गयी। बताया जाता है कि काजीपुर के फिरोज की शादी नजमा पुत्री इस्लामुद्दीन निवासी खिर्वा जलालपुर सरधना से हुआ था। आरोप है कि वह शोहर को छोड़कर साबुद्दीन के साथ रहने लगी थी। उसी विवाद के चलते यह सारा मामला हुआ है। फिरोज की ओर से तहरीर दिए जाने की जानकारी मिली है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

बिल्डर राजीव सिंघल के यहां दिनदहाड़े हुई चोरी का खुलासा

चोरी करने वाला एक बदमाश गिरफ्तार, साथी की...

एनटीपीसी से अनुबंध कर बंध गया नगर निगम

मानक के अनुसार कूड़ा न देने पर मुआवजा...

संयुक्त व्यापार संघ ने खाद्य सुरक्षा विभाग के डीओ को घेरा

संगठन के पदाधिकारियों की मौजूदगी में छापे मारने...

जिला अस्पताल और मेडिकल में मरीजों की भरमार

दूषित कुट्टू के आटे के सेवन से हजारों...
spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here