Thursday, October 28, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकार्रवाई, छोटों पर सितम, बड़ों पर करम

कार्रवाई, छोटों पर सितम, बड़ों पर करम

- Advertisement -
  • निगम की मनमर्जी से हुई कार्रवाई से लोगों में भारी आक्रोश, जगह-जगह हंगामा
  • अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान नगर निगम परिवर्तन दल का दोगला रवैया

जनवाणी संवाददाता |

कंकरखेड़ा: शिवचौक कंकरखेड़ा से बाईपास और खिर्वा रोड पर नगर निगम परिवर्तन दल द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम द्वारा मनमर्जी से कार्रवाई की गई। निगम की जमीन पर रखें खोखे और अन्य कब्जों को मर्जी से हटाया गया।

अभियान में कही छोड़ दिए गए तो किसी के तोड़ दिए गए। इसके विरोध में व्यापारियों में आक्रोश दिखाई दिया और कदम-कदम पर टीम के साथ हंगामे बाजी हुई। कार्रवाई सुबह 11 बजे से देर शाम तक चली और जमकर हंगामा होता रहा। लोगों का कहना था कि अतिक्रमण हटाओ अभियान एक तरफा होना चाहिए।

सहायक नगर आयुक्त इन्द्र विजय सिंह, कर निर्धारण अधिकारी राजेश सिंह, लेखपाल राजकुमार, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक, कर अधीक्षक कैलाश चंद, नगर निगम इंस्पेक्टर बृजेश और रविंद्र चौहान साथ में प्रवर्तन दल की टीम ने मंगलवार सुबह 11 बजे से सरधना रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

इस दौरान टीम ने निगम की जमीन पर हुए कब्जे को पूरी तरह नहीं हटाया। यहां पर किसी के खोखे को तोड़ दिया गया। तो किसी के अतिक्रमण को छोड़ दिया गया। इस दोगले रवैया को कुछ व्यापारी नहीं सह सके और टीम के साथ हंगामा कर दिया। टीम ने कुछ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करते हुए सामान को कब्जे में ले लिया।

कई जगह यह भी स्थिति देखी गई कि कुछ दुकानों के सामने अतिक्रमण छोड़ दिया गया। जिस पर लोगों में आक्रोश फैल गया और टीम के साथ कई जगह नोकझोंक हुई। इस दौरान नोकझोंक से बचकर टीम आगे बढ़ जाती। व्यापारियों में यही चर्चा रही कि आखिर टीम कार्रवाई एकतरफा क्यों नहीं कर रही।

खिर्वा रोड पर राधा कृष्ण मिष्ठान भंडार के मालिक परवीन गोस्वामी का कहना था कि टीम ने कुछ दुकानों के सामने अतिक्रमण छोड़ दिया। जबकि कुछ के सामने तोड़ दिया। प्रवर्तन दल की टीम ठीक तरह से काम नहीं कर रही है। यह कार्रवाई सुबह से शाम तक चलती रही।

दुर्गा चाट भंडार के सामने भी जमकर हंगामा हुआ। थाने के बाहर भी टीम ने मांगेराम का खोखा तोड़ दिया। जिन्होंने नगर निगम से आजीविका चलाने के लिए 10 हजार रुपये का लोन भी दे रखा था। प्रवर्तन दल ने उनका खोखा तोड़ दिया। अब परिजनों का कहना था कि वह लोन कैसे चुकाएंगे। इसी खोखे पर उन्होंने कर्ज लिया था।

व्यापारी हुए एकत्र

कंकरखेड़ा में व्यापारी नेता नीरज मित्तल के भाई राजेश मित्तल समेत तमाम व्यापारी नेताओं ने नगर निगम के इस अभियान का विरोध किया। व्यापारियों ने कहा कि कई स्टोर से सामने टीम ने अभियान नहीं चलाया जिसका व्यापारियों ने विरोध किया, लेकिन टीम ने यहां व्यापारियों को पहले स्वयं ही अतिक्रमण हटाने का वक्त दिया था।

कुछ व्यापारियों ने स्वयं ही अपना सामान हटाना शुरू कर दिया। जिसके चलते टीम ने उन्हें मौका दिया, लेकिन कुछ लोग विरोध करते रहे जिसके चलते टीम को खुद उनका सामान हटाना पड़ा। इस मौके पर कई बार पुलिस बल को भी सामने आने पड़ा।

पुलिस की मौजूदगी में हटा अतिक्रमण

विरोध के चलते बुलानी पड़ी महिला पुलिस, बेगमपुल से इंद्रा चौक तक चला अभियान

नगर निगम के प्रवर्तन दल ने दूसरे दिन भी शहर की सड़कों से अस्थायी दुकानों व अतिक्रमण को हटाया। हालांकि इस दौरान टीम को कई जगह व्यापारियों को विरोध का भी सामना करना पड़ा, लेकिन टीम ने पुलिस बल को साथ लेकर अतिक्रमण हटाया। इस दौरान बेगमपुल रोड पर 20 दुकानों के साथ ने अवैध कब्जा हटाया गया। इस दौरान अवैध रूप से लगे होर्डिंग को भी कब्जे में लिया गया।

बता दें कि शहर के अतिक्रमण मुक्त करने और जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिये नगर निगम के प्रवर्तन दल की ओर से शहर में अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को जली कोठी से अतिक्रमण हटाया गया तो मंगलवार को बेगमपुल से इंद्रा चौक तक अभियान चला।

प्रवर्तन दल अधिकारी राजकुमार बालियान के नेतृत्व में लेखपाल राजकुमार सुबह सरधना रोड पहुंचे और यहां पर सहायक नगर आयुक्त द्वितीय इंद्र विजय सिंह और संपत्ति अधिकारी राजेश कुमार की मौजूदगी में अभियान चला। यहां पार्किंग स्थल चिन्ह्ति करने के बाद शिव चौक पर अवैध रूप से लगे छप्पर और फड़ तोड़े गये।

जैसे ही टीन शेड़ों को तोड़ना शुरू किया तो यहां विरोध शुरू हो गया। जिसके बाद टीम ने यहां महिला पुलिस को बुलाया और उसके बाद आगे का अभियान चला। यहां टीम को काफी विरोध का सामना करना पड़ा। यहां ओदश, गणेश समेत कई लोगों के साथ नोकझोंक तक हुई।

यहां करीब 49 दुकानों के सामने से अवैध कब्जा हटाया गया साथ ही कई जगहों से अवैध रूप से लगे होर्डिंग कब्जे में लिये गये। घरों के सामने लगी अवैध रेलिंग को भी तोड़ा गया। यहां जय दुर्गा चाट भंडार के संचालक ने अभियान का विरोध किया जिसके चलते यहां पुलिस बल को बुलाना पड़ा।

पुलिस की मौजूदगी में ही यहां से अतिक्रमण हटाया गया। उधर, नगर निगम प्रवर्तन दल की दूसरी टीम ने बेगमपुल से इंद्रा चौक तक अतिक्रमण हटाया। यहां अवैध रूप से बने खोखों और टीने शेड को तोड़ा गया। करीब 20 से अधिक दुकानों के सामने से अवैध कब्जा हटाया गया।

इस मौके पर कर अधीक्षक कैलाश, अक्षय कुमार, सुरेन्द्र सिंह, राजस्व निरीक्षक ब्रिजेश सिंह, प्रवर्तन दल के रिटायर्ड ले. शक्ति सिंह, प्रवीण कुमार, मूनेंद्र, हरेन्द्र आदि मौजूद रहे। इस मौके पर अधिकारियों ने बताया कि आज हापुड़ अड्डा, भगत सिंह मार्कि ट व फुटबॉल चौराहे से अतिक्रमण हटाया जायेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments