Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliचुनाव में शराब बांटने वालों के खिलाफ होगा कड़ा एक्शन: एसपी

चुनाव में शराब बांटने वालों के खिलाफ होगा कड़ा एक्शन: एसपी

- Advertisement -
0
  • पंचायत चुनाव को लेकर डीएम-एसपी ने कैराना में की मीटिंग

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य तथा जिला पंचायत सदस्य पदों के प्रत्याशी व उनके समर्थकों के साथ बैठक आयोजित की। डीएम- एसपी ने चुनाव के दौरान संभावित प्रत्याशियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर चुनाव में शराब बांटते हुए पकड़े गए तो रासुका की कार्रवाई की जाएगी।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। तो वहीं पुलिस प्रशासन ने पंचायत चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। आगामी 26 अप्रैल को कैराना ब्लॉक की 42 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान होगा।

जिसके मद्देनजर सोमवार को डीएम जसजीत कौर, एसपी सुकीर्ति माधव ने कैराना कोतवाली परिसर में ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों व उनके समर्थकों के साथ बैठक आयोजित की।

एसपी ने बैठक में मौजूद संभावित प्रत्याशियों और गणमान्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में जिन लोगों को मुचलका पाबंद किया गया है। अगर उन्होंने चुनाव में गुंडागर्दी, मतदाताओं को डराने या धमकाने का काम किया तो उन लोगों से मुचलका पाबंद की पूरी धनराशि वसूल की जाएगी।

चेतावनी देते हुए कहा कि ग्राम प्रधान के चुनाव में शराब बांटते हुए पकड़े जाने पर रासुका के तहत कार्रवाई कर उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि पिछले चुनाव में बहुत लोगों पर मुकदमें दर्ज किए गए थे। उन लोगों को चिंहित कर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बैठक में मौजूद लोगों से धारा 144 का पालन करने और आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन करने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी।

साथ ही, कोरोना के बढ़ते मामलों से भी डीएम ने अवगत कराते हुए कहा कि सभी मास्क पहने, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें व सीएचसी पर पहुंचकर कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं। चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान कोविड की गाइड लाइन का पालन करना भी जरूरी है। मतदान के दौरान एक साथ 4 वोट डाली जाएगी। सभी प्रत्याशी प्रचार-प्रसार के दौरान मतदाताओं का कन्फ्यूजन भी दूर करने का काम करें।

इस दौरान एसडीएम उद्भव त्रिपाठी, सीओ जितेंद्र कुमार, कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा, तहसीलदार प्रवीण कुमार व नायब तहसीलदार प्रशांत कुमार अवस्थी व सभी भावी प्रत्याशी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments