Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliस्मार्ट क्लास और सक्रिय पुस्तकालय का हुआ शुभारंभ

स्मार्ट क्लास और सक्रिय पुस्तकालय का हुआ शुभारंभ

- Advertisement -
  • प्रेरणा ज्ञानोत्सव कैंप के तहत शिक्षा चौपाल आयोजित

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: बेसिक शिक्षा विभाग में शैक्षिक गुणवत्ता की वृद्धि हेतु जन समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरणा ज्ञानोत्सव कैंप के तहत शिक्षा चौपाल आयोजित की गई।

बेसिक शिक्षा विभाग में शैक्षिक गुणवत्ता की वृद्धि हेतु जन समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित करने एवं विद्यालय प्रबंध समिति के सहयोग के लिए सोमवार को गांव बुच्चाखेडी के प्राथमिक विद्यालय में खंड शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र बालियान की अध्यक्षता में शिक्षा चौपाल का आयोजन किया गया।

आयोजित शिक्षा चौपाल में गांव के गणमान्य व्यक्तियों और अभिभावकों ने प्रतिभाग किया। खंड शिक्षा अधिकारी ने अभिभावकों से अनुरोध किया कि वें बच्चों की शैक्षिक प्रगति में सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों में सहयोग देकर बच्चों को शिक्षा प्रदान कराएं। बाद में उनके द्वारा विद्यालय में अध्यापकों के स्वयं के प्रयास से शुरू की गई स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया एवं सक्रिय पुस्तकालय का फीता काटकर शुभारंभ किया।

विकास क्षेत्र कैराना के एआरपी इकबाल अहमद, गजानंद और विनोद कुमार ने मिशन प्रेरणा की जानकारी अभिभावकों को दी।

एसआरजी टीम से प्रवीण कुमार शर्मा व सचिन कुमार ने प्रेरणा ज्ञानोत्सव के विषय में बताया। अभिभावकों की ओर से बोलते हुए सर्व समाज सुधार समिति के संरक्षक धर्मपाल ने बेस्ट शिक्षा विभिभावकों को सुझाव देते हुए कहां आज वर्तमान में बेसिक शिक्षा विभाग में क्रांतिकारी परिवर्तन हो रहा है। जिनसे बच्चों की शैक्षिक प्रगति में बहुत बदलाव आएगा। इसके लिए अभिभावक अपना सहयोग अवश्य दें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments