Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutट्रैफिक पुलिस और मेपल्स एप के बीच समझौता

ट्रैफिक पुलिस और मेपल्स एप के बीच समझौता

- Advertisement -
  • अब सड़कों की स्थिति, जाम और तमाम जानकारियां मिलेंगी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: यातायात निदेशालय के आदेश पर पुलिस अधीक्षक यातायात जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव और मैप माय इंडिया के प्रतिनिधि जितेन्द्र कुमार व अन्य के द्वारा यूपी पुलिस और मैप माय इंडिया के बीच समझौता हुआ है। इसमें नागरिकों को सलाह दी गई है कि वे अधिक सटीक और सुरक्षित नेविगेशन के लिए मुफ्त, स्वदेशी मेपल्स एप और नेविगेशन ऐप को डाउनलोड कर उसे उपयोग करें और मैप पर यातायात और सुरक्षा के बारे में रिपोर्ट करे, जिस पर मेरठ पुलिस कार्रवाई करेगी।

समझोते में कहा गया कि एप के जरिए यातायात के प्रवाह में सुधार होगा और उपयोगकर्ताओं को वर्तमान सड़क गतिसीमा, दुर्घटना संभावित क्षेत्र, तेजमोड़, स्पीड ब्रेकर, गड्ढे आदि के प्रति सचेत करके मेरठ में दुर्घटनाओं को कम करेगी। मेरठ के नागरिक और यात्री जो मुफ्त स्वदेशी मेपेल्स एप का उपयोग करते हैं, उन्हें आधिकारिक लाइव ट्रैफिक और सुरक्षा जानकारी के साथ बेहतर और सुरक्षित नेविगेशन मिलेगा और कई अन्य अनूठी और लाभकारी विशेषताएं मिलेगी जो अन्य डिफॉल्ट प्री-लोडेड मैप्स ऐप में उपलब्ध नहीं है।

ये एक स्वतंत्र, स्वदेशी ऐप है, जो मेरठ और यूपी पुलिस की प्रणालियों और प्रक्रियाओं के साथ एकीकृत है पुलिस के साथ मिलकर उन्हें रीयल-टाइम ट्रैफिक और सुरक्षा अलर्ट देगा उपयोग कर्ता फीडबैक भी पोस्ट कर सकते हैं। मैप्स पर यातायात, सुरक्षा और अन्य सामुदायिक मुद्दों को सचेत कर सकते हैं। इस एप के साथ दैनिक यातायात सलाह जैसे जुलूस, विरोध रैलिया, वीआईपी मूवमेंट, सड़क बंद, डायवर्जन का एकीकरण सड़क सुरक्षा जानकारी जैसे ब्लैक स्पॉट, खतरनाक मोड़, अद्यतन गतिसीमा, दुर्घटना संभावित क्षेत्र आदि की जानकारी मिलेगी।

मैप्स पर सरकारी सेवाओं के आस-पास का स्थान देखे। एप के माध्यम से यातायात से संबंधित मुद्दों जैसे गति, पार्किंग क्षेत्र, जलभराव सड़क की स्थितिऔर खतरे, ग्रिडलॉक, ट्रैफिक लाइट की विफलता, दुर्घटना आदि की रिपोर्ट करें। वास्तविक समय में ट्रैफिक पुलिस को अलर्ट के रूप में भीड़भाड़, दुर्घटनाओं, दंगों जैसी घटनाओं पर जानकारी मिलेगी। सड़कों पर लागू गतिसीमाएं ऐप पे देख सकते हैं। उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों के लिए निर्दिष्ट पार्किंग क्षेत्र देख सकते हैं। इस एप के साथ एम्बुलेंस की लाइव लोकेशन शेयर की जा सकती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments