Monday, September 25, 2023
Homeसंवादसिनेवाणीफिल्मों में काम करने की इच्छुक हैं अलीना रईस

फिल्मों में काम करने की इच्छुक हैं अलीना रईस

- Advertisement -

CINEWANI 1


19 दिसंबर 1990, को उत्तरप्रदेश के लखनऊ में पैदा हुर्इं अलीना रईस पेशे से एक ‘यूट्यूबर’ और चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, और इंटरनेट सेंसेशन के रूप में वह काफी मशहूर हैं। अलीना अपनी वेबसाइट के लिए कंटेंट राइटिंग का काम भी करती हैं। ‘यू टयूब’ के साथ जुड़ने का उनका मुख्य मकसद लोगों को अंग्रेजी सिखाना रहा है। अलीना रईस अपने ‘यू टयूब चैनल’ के जरिये लोगों को इंग्लिश पढ़ाती हैं। इनके पढ़ाने के अंदाज को लोग काफी अधिक पसंद भी करते हैं।

इसके साथ-साथ इनकी एक वेबसाइट भी है, जिस पर उनका इंग्लिश लर्निंग कोर्स काफी पसंद किया जाता है। इनके चैनल को पहचान 2020 में लगे लॉकडाउन में मिली है। अलीना ने लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई करने के बाद 2007 में चार्टर्ड अकाउंटेंट पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की और 2012 में चार्टर्ड अकाउंटेंट की डिग्री हासिल की।

शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने नवंबर 2014 में एसईआरसीओ ग्लोबल सर्विसेज में एक टीम लीड के रूप में अपना करियर शुरू किया और लगभग एक साल तक वहां काम किया। दिसंबर 2015 में, उन्होंने फ्रेसेनियस काबी आॅन्कोलॉजी लिमिटेड में वित्तीय नियंत्रण विशेषज्ञ के रूप में अपनी दूसरी नौकरी शुरू की और एक साल तक वहां काम किया।

2018 में, अलीना ने एक यूट्यूब चैनल शुरू करने का फैसला किया लेकिन उसके माता-पिता ने अलीना को इसकी इजाजत नहीं दी, क्योंकि वो इसे उचित करियर विकल्प के रूप में नहीं देखते थे, लेकिन आखिरकार अलीना ने किसी तरह उन्हें मना लिया और लोगों को अंग्रेजी सिखाने और जीवन में कुछ करने के लिए प्रेरित करने की पहल के रूप में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया।

लॉक डाउन के दौरान इसे काफी अधिक सफलता मिली। मई 2022 में यूट्यूब पर अलीना के लगभग 1.35 मिलियन सब्सक्राइबर और 81 मिलियन से अधिक व्यूज थे। अलीना इंस्टाग्राम पर काफी अधिक एक्टिव रहती हैं। इस पर वह अपने जो फोटो और वीडियो अपलोड करती हैं, उन्हैं उनके फेंस बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। इंस्टाग्राम पर भी उनके 75 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

जून 2020 में, अलीना को यू टयूब पर एक रिकार्ड सबस्क्राइबर बनाने के लिए सिल्वर यूटयूब निमार्ता पुरस्कार और फरवरी 2022 में, 1 मिलियन सबस्क्राइबर की उपलब्धि तक पहुंचने के लिए गोल्डन यूट्यूब क्रिएटर पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

8 अप्रैल 2016 को अलीना पहली बार साहिल से मिलीं और पहली मुलाकात में दोनों ने करीब 8 घंटे तक बातें कीं। जल्द ही उन्हें प्यार हो गया और उन्होंने 5 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 20 अप्रैल 2021 को शादी कर ली। अलीना रईस अगले कदम के तौर पर फिल्मों में काम करने की इच्छुक हैं, लेकिन अलीना रईस के लिए मुश्किल यह है कि, उन्हीं की हम नाम अलीना राय पहले से फिल्म इंडस्ट्री में मौजूद हैं।

मेकर चाहते हैं कि अलीना रईस अपना नाम बदल लें लेकिन अलीना को अपन इस नाम के साथ इतनी अधिक ख्याति मिल चुकी है कि वह किसी भी कीमत पर अपना नाम बदलना नहीं चाहतीं।


janwani address 9

- Advertisement -
- Advertisment -spot_img

Recent Comments