Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsनिकाय चुनाव की सभी तैयारियां हुई पूरी, मतदान आज

निकाय चुनाव की सभी तैयारियां हुई पूरी, मतदान आज

- Advertisement -
  • मतदाता को अपना मत देने में असुविधा नहीं होगी: मनोज कुमार 

  • द्वितीय चरण के 38 जनपदों में कल होने वाले नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए पोलिंग पार्टियॉ निर्वाचन सामग्रियों के साथ सकुशल मतदान केन्द्रों पर पहुॅची

  • द्वितीय चरण के नगरीय निकाय चुनाव में 6929 विभिन्न पदों हेतु 39146 उम्मीदवारों के निर्वाचन के लिए 19232004 मतदाता अपने मत का करेंगे प्रयोग

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा है  कि द्वितीय चरण का निर्वाचन निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शान्तिपूर्ण तरीके से कराने के लिए तैनात प्रेक्षकों द्वारा पल-पल की जानकारी आयोग को भेजी जा रही है। उन्होंने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार किसी भी पोलिंग बूथ पर न तो किसी मतदाता को अपना मत देने में असुविधा नहीं होने दी जायेगी और न ही कोई भी संदिग्ध व्यक्ति मतदान केन्द्र के निर्धारित सीमा के अन्दर प्रवेश कर पायेगा।

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने द्वितीय चरण के 38 जनपदों में आज होने वाले नगरीय निकाय निर्वाचन के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि पोलिंग पार्टियॉ निर्वाचन सामग्रियों के साथ अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर बुधवार को ही कुशलतापूर्वक पहुँच गई। द्वितीय चरण के नगरीय निकाय चुनाव में 6929 विभिन्न पदों के लिए 39146 उम्मीदवारों के निर्वाचन के लिए 19232004 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि प्रथम चरण के जनपद चन्दौली के नगर पंचायत चकिया के वार्ड संख्या-03 का पुनर्मतदान भी आज ही कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि उक्त पोलिंग बूथ के मतदाता अपना मत पुनर्मतदान हेतु कल प्रातः 7.00 बजे से निष्पक्ष होकर दे सकेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि मतदान होने वाले संबंधित जनपदों में कल सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के आदेश निर्गत किए जा चुके हैं। श्रम विभाग द्वारा वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में भी अवकाश घोषित किया गया है।

मनोज कुमार ने बताया कि द्वितीय चरण के निर्वाचन में संबंधित जनपदों के पोलिंग बूथों पर कल प्रातः 07.00 बजे से मतदाता अपने-अपने मतों का निष्पक्ष रूप से उपयोग कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि नगरीय निकाय निर्वाचन, 2023 के दोनों चरणों का निर्वाचन सम्पन्न होने के फलस्वरूप आगामी 13 मई को मतगणना करायी जायेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments