Thursday, July 29, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorकोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन कार्य में भी कोताही 

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन कार्य में भी कोताही 

- Advertisement -
  • प्रचार प्रसार के अभाव में नहीं लग सकी वैक्सीन

जनवाणी संवाददाता |

नांगल सोती: कोरोना महामारी के वैक्सीन कार्य में भी स्वास्थ्य विभाग कोताही बरतता नजर आ रहा है। वैक्सीन है तो प्रचार प्रसार के अभाव में लोग इससे अछूते हैं।

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही इसी बात से उजागर होती है कि लगभग 2 माह बीत जाने के बावजूद इन 27 ग्राम पंचायतों की जनसंख्या के एक प्रतिशत भाग को भी वैक्सीन नहीं लग पाई है । नांगल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन कार्य में जुटी सीएचओ नीरज कुमारी के अनुसार गुरुवार तक स्वास्थ्य केंद्र पर मात्र 1860 लोगों ने वैक्सीन लगवाई जोकि क्षेत्र की जनसंख्या का एक प्रतिशत भाग भी नहीं है।

इसका कारण मात्र प्रचार प्रसार का अभाव है जिसमें आशाओं से लेकर विभाग के उच्चाधिकारी भी जिम्मेदार हैं। सप्ताह में मात्र एक बार वैक्सीनेशन के कार्य के प्रति जागरूकता की जिम्मेदारी आशाओं को सौंपी गई है। मगर इन आशाओं तक वैक्सीनेशन की खबर देना मात्र मोबाइल फोन पर मैसेज तक सीमित है।

जिसे ये आशाएं अनदेखा कर देती हैं और किसी भी गांव में वैक्सीन के लिए अनाउंसमेंट या फिर अन्य कोई प्रचार हो पाना संभव नहीं हो पाता। एमओआईसी डॉ अजीत सिंह का कहना है कि उपरोक्त संबंध में जांच की जाएगी तथा लापरवाही बरतने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments