Tuesday, January 18, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSएंबुलेंस सेवा हुईं धड़ाम, बाइक पर खाट बांध बेटी को अस्पताल ले...

एंबुलेंस सेवा हुईं धड़ाम, बाइक पर खाट बांध बेटी को अस्पताल ले आया पिता 

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के देवास जिले से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसने प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की कलई खोल कर रख दी है। वीडियो सतवास स्वास्थ्य केंद्र का बताया जा रहा है। वीडियो में एक बाइक पर चारपाई बंधी दिख रही है।

उस पर एक युवती लेटी हुई है। बताया जा रहा है कि युवती को इलाज के लिए एंबुलेंस नहीं मिल पाई, जिस कारण मजबूरन उसका पिता बाइक पर ही चारपाई बांधकर अस्पताल पहुंच गया। वीडियो सामने आने के बाद देवास स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है।

विकलांग है युवती 

जानकारी के मुताबिक, खातेगांव तहसील के मिर्जापुर निवासी कैलाश की 19 वर्षीय बेटी विकलांग है। वह डेढ़ साल पहले घर के ही बाहर एक गड्ढ़े में गिर गई थी, जिसके बाद से उसकी कमर के नीचे का हिस्सा काम नहीं करता है।

कैलाश अपनी बेटी के इलाज के लिए अक्सर सतवास स्वास्थ्य केंद्र जाते हैं। यह वीडियो शनिवार का है, जब कैलाश अपनी बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचे थे।

नहीं मिली थी एंबुलेंस 

बताया जा रहा है कि शनिवार को कैलाश ने एंबुलेंस के लिए फोन किया था, लेकिन उन्हें एंबुलेंस उपलब्ध नहीं हो पाई। ऐसे में चार पहिया गाड़ी करके अस्पताल तक आने में उनके एक हजार से 1500 रुपये खर्च हो जाते।

कैलाश का कहना है कि उन्होंने बेटी के इलाज के लिए तीन लाख रुपये ब्याज पर लिए हैं, ऐसे में ज्यादा खर्चा न हो इसलिए मजबूरन वे बाइक पर चारपाई बांधकर बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचे थे।

स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप 

वीडियो सामने आने के बाद सीएमएचओ डॉ एमपी शर्मा का बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि कैलाश अपनी बेटी का इजाल कराने के लिए अक्सर अस्पताल आते हैं।

इससे पूर्व में वे बेटी को एम्बुलेंस से ही उपचार के लिए लेकर आये थे, लेकिन उस दिन उन्हें एंबुलेंस क्यों नहीं मिल पाई, इसकी जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी टीम मिर्जापुर जाकर उसका उचित उपचार करेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments