Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand Newsजौली ग्रांट एयरपोर्ट की बोर्डिंग में बैठे अमेरिकी नागरिक की मौत

जौली ग्रांट एयरपोर्ट की बोर्डिंग में बैठे अमेरिकी नागरिक की मौत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

ऋषिकेश : जौलीग्रांट देहरादून एयरपोर्ट पर देहरादून से दिल्ली जाने वाले एक अमेरिकन नागरिक की अचानक मौत हो गई है। वह अपने मित्र के साथ विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान से जाने वाले थे। बोर्डिंग गेट के पास वह प्रतीक्षा में बैठ गए। एक घंटे तक वह ऐसे बैठे जैसे सामने वाले को लगे सो रहे हैं। फ्लाइट का समय होने पर मित्र ने जगाया तो वह नहीं जागे। तत्काल उन्हें हिमालयन हास्पिटल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने संबंधित दूतावास को सूचना भेज दी है।

डोईवाला के थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद गुंसाई ने बताया कि शुक्रवार देर शाम को हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट से सूचना प्राप्त हुई कि एक अमेरिकी नागरिक हाकिन्स क्रैग स्कोट 66 वर्ष पुत्र जेम्स हाकिन्स, निवासी कैलिफोर्निया, सयुंक्त राष्ट्र अमेरिका देहरादून से दिल्ली जा रहे थे। जिनकी तबियत खराब होने पर उनको हिमालय अस्पताल लेकर गए जहां पर डाक्टरों द्वारा उनको मृत घोषित किया गया।

प्रभारी निरीक्षक के अनुसार उक्त घटना के संबंध में एयरपोर्ट से जानकारी करने पर बताया गया कि दो यात्री क्रेग स्काट हाकिन्स अपने मित्र स्टीफन जान बाल्कन, दोनों अमेरिकी नागरिक, देहरादून हवाई अड्डे से विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान यूके-618 से 15:20 बजे दिल्ली जाने वाले थे। सुरक्षा जांच के बाद, दोनों बोर्डिंग गेट संख्या दो की ओर बढ़े और बोर्डिंग गेट के पास बोर्डिंग समय की प्रतीक्षा में बैठ गए।

क्रेग स्काट हाकिन्स ऐसे बैठे थे जैसे कि वह लगभग एक घंटे से सो रहे हों और कोई असामान्यता या हलचल नहीं देखी गई। जब उनके मित्र ने उन्हें जगाने की कोशिश की, तो उन्हें आश्चर्य और सदमा लगा, उन्होंने देखा कि श्री क्रेग बेहोश थे। हालत में कोई सुधार न होते देख उन्हें उपचार के लिए एएआई एम्बुलेंस द्वारा तुरंत निकटवर्ती हिमालयन अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। हिनालयन अस्पताल के डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments