Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutएंटी करप्शन ने पकड़ा घूसखोर जूनियर इंजीनियर

एंटी करप्शन ने पकड़ा घूसखोर जूनियर इंजीनियर

- Advertisement -
  • गाजियाबाद में 17 लाख का बिल पास करने के बदले में ली एक लाख की रिश्वत

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: एंटी करप्शन की टीम ने गाजियाबाद में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग आरईएस के जूनियर इंजीनियर सुभाष चन्द्र शर्मा को 17 लाख का बिल पास कराने के लिये एक लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। थाना कविनगर में आरोपी जेई के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मोदीपुरम निवासी राहुल गुप्ता ठेकेदार हैं और श्री गणेश सीमेंट एजेंसी नाम से उनकी फर्म है। इस फर्म को गाजियाबाद में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग से मुख्यमंत्री आर्थिक विकास योजना के तहत नाली-खड़ंजे और सड़क बनाने के ठेके मिले हुए हैं। राहुल गुप्ता के अनुसार, मुरादनगर क्षेत्र में उन्होंने अप्रैल महीने में काम पूरा किया। डीएम द्वारा गठित गुणवत्ता कमेटी ने इस काम की दो बार ओके रिपोर्ट तक दी। इसके बावजूद उनका 17 लाख रुपये का एक बिल पास नहीं किया जा रहा था। ठेकेदार के मुताबिक, जेई सुभाष चंद्र शर्मा ने इस बिल को पास कराने की एवज में तीन लाख रुपये रिश्वत मांगी।

एक लाख रुपये पर बात बन गई। जेई ने गुरुवार को रिश्वत के लिए ठेकेदार को बुलाया था। गाजियाबाद में विकास भवन में जेई सुभाष चंद्र शर्मा ने ठेकेदार राहुल को एक लाख रुपये रिश्वत लेकर बुलाया था। इधर, राहुल ने पहले ही एंटी करप्शन टीम को सूचित कर दिया था। राहुल ने जैसे ही जेई को रकम थमाई, वैसे ही एंटी करप्शन यूनिट ने जेई को रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा।

ठेकेदार राहुल गुप्ता के अनुसार, इस विभाग में उनकी करीब 60 लाख रुपये की पेमेंट अटकी पड़ी है। प्रत्येक बिल पर रिश्वत वसूलने का रिवाज यहां पुराना है। वे करीब तीन साल से इसी तरह रिश्वत देकर अपना पेमेंट निकलवाते हैं, लेकिन अब वे ज्यादा तंग आ गए थे। राहुल का कहना है कि आज वे घर से ये कहकर निकले थे कि शायद वे लौटकर न आएं।

11वीं के छात्र के बैग से मिला तमंचा

आजकल छात्रों के स्कूली बैग और स्कूटी से तमंचे निकल रहे हैं। गलत संगत में पड़कर छात्र हथियारों से दोस्ती कर रहे हैं। गंगानगर के कसेरू बक्सर निवासी छात्र लकी पुत्र अमित कुमार इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में ग्यारहवीं का छात्र है अन्य छात्रों ने जब लक्की के बैग में तमंचा देखा तो इसकी सूचना प्रधानाचार्या को दी। छात्र के बैग से तमंचा देखते ही गंगानगर पुलिस को सूचित कर दिया गया।

सूचना पर पहुंची गंगानगर पुलिस छात्र को तमंचे सहित अपने साथ थाने ले आई। प्रधानाचार्य की तरफ से छात्र के खिलाफ गंगानगर थाने में तहरीर दी गई है। छात्र ने बताया कि उसका कुछ छात्रों से झगड़ा हो गया था वह छात्र उसे पीटना चाह रहे थे। इंटरनेशनल स्कूल के बाहर भी नकाबपोश हमलावर आए थे। इससे पहले यह छात्र गंगानगर स्थित वर्धमान एकेडमी से निष्कासित किया जा चुका है। छात्र लक्की वर्धमान एकेडमी से निष्कासित भी किया जा चुका है। जिस पर छात्र के परिजनों ने वर्धमान एकेडमी में हंगामा भी किया था।

शर्ट बाहर निकालने को लेकर यह निष्कासित किया गया था। दो दिन पहले ही छात्र लक्की और ऋषभ का इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा से विवाद हुआ था। आज छात्र की स्कूटी की डिग्गी से एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। जब छात्र से इस संबंध में बात की गई तो उसका कहना यह था कि मुझे नहीं पता कि मेरे कितने विवाद हैं, मेरे अनगिनत झगड़े हैं। फिर छात्र ने बताया कि परसों मेरा स्कूल की एक छात्रा से विवाद हुआ था। छात्र का आरोप है कि कुछ बाहरी नकाबपोश युवक मुझे पीटने आए थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments