Wednesday, March 3, 2021
Advertisment Booking
Home Delhi NCR जानिए, अनुराग ठाकुर ने विपक्ष को क्या चुनौती दी ?

जानिए, अनुराग ठाकुर ने विपक्ष को क्या चुनौती दी ?

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र के दौरान विपक्ष की किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में बुधवार और गुरुवार को कृषि कानूनों पर सरकार का पक्ष रखा। इसके बावजूद विपक्षी पार्टियां सड़क से लेकर संसद तक केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। इसी बीच शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट 2021 पर हुई चर्चा का राज्यसभा में जवाब देंगी।

कोविड-19 महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की उम्मीदों के बीच, सीतारमण ने एक फरवरी को बजट पेश किया था। आज बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन है इसलिए राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर तीन बजे तक जारी रहेगी। इसके बाद आठ मार्च से आठ अप्रैल तक बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत होगी।

हम भारत को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं

राज्यसभा में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘यह बजट नए भारत, एक मजबूत भारत के निर्माण और एक आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की उम्मीद को दर्शाता है। यह हमें एक आर्थिक और विनिर्माण बिजलीघर बनने के मार्ग पर स्थापित करेगा। मैं कांग्रेस और विपक्षी नेताओं को यह दिखाने के लिए चुनौती देता हूं कि यह कहां लिखा है कि मंडी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रणाली समाप्त हो जाएगी। हम भारत को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

मल्लिकार्जुन खड़गे बनेंगे विपक्ष के नेता

कांग्रेस ने राज्यसभा के सभापति को सदन में विपक्ष के नेता के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सौंपा है।

22 महीनों में रेल दुर्घटना के कारण नहीं हुई किसी यात्री की मौत

राज्यसभा में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, रेल दुर्घटना के कारण अंतिम यात्री की मृत्यु 22 मार्च 2019 को हुई थी। लगभग 22 महीनों के दौरान, रेल दुर्घटना के कारण हमारे एक भी यात्री की मृत्यु नहीं हुई है। नए रेलवे पुनर्गठन बोर्ड में, हमने भारतीय रेलवे में पहली बार सुरक्षा महानिदेशक को नामित किया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज राज्यसभा में बजट पर हुई चर्चा का जवाब देंगी। वित्त मंत्री इस दौरान बजट को लेकर विपक्ष के सवालों का भी जवाब देंगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments