Friday, December 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurकलाकारों ने नाटक के माध्यम से शौचालय उपयोग के प्रति किया जागरुक

कलाकारों ने नाटक के माध्यम से शौचालय उपयोग के प्रति किया जागरुक

- Advertisement -
  • विश्व शौचालय दिवस पर महानगर पांच स्थानों पर हुए नुक्कड़ नाटक

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: विश्व शौचालय दिवस पर आज नगर निगम द्वारा आईटीसी मिशन सुनहरा कल के सहयोग से शहर के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक कर लोगों को शौचालय उपयोग के प्रति जागरुक किया गया।
नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज के निर्देश पर नगर निगम द्वारा आईटीसी मिशन सुनहरा कल के सहयोग से विश्व शौचालय दिवस पर आज नगर निगम व खलासी लाइन सहित शहर के पांच स्थानों पर नुक्कड़ नाटक कर लोगों को शौचालय उपयोग के प्रति जागरुक किया गया। नाटकों का शुभारंभ अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने करायी। सहायक नगरायुक्त/नगर स्वास्थय अधिकारी अशोक प्रिय गौतम, सफाई निरीक्षक आशीष धौलाखंडी व स्वच्छ भारत मिशन के मौ.इंतजार आदि भी मौजूद रहे।
अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने उपस्थित लोगों और कलकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में सहारनपुर खुले में शौच से मुक्त शहरों की ओडीएफ प्लस-प्लस श्रेणी में शामिल है। इस स्थिति को और बेहतर करने के लिए नगर निगम लगतार प्रयास कर रहा है। महानगर में 31 सामुदायिक व 27 सार्वजनिक शौचालय क्रियाशील है तथा 20 मोबाइल शौचालय कार्य कर रहे है। इसके अलावा महिलाओं को अलग से 3 पिंक शौचालय बनाये जा रहे हैं। निर्माण विभाग द्वारा भी 70 शौचालयों का निर्माण कराया गया है जिनमें से 42 शौचालयों का निर्माण पूरा हो चुका है।
नुक्कड़ नाटक में वॉश इन्स्टीटयूट के कलाकार प्रशांत राजन, निर्मला, शोएब, जुबेर व गिन्नी आदि ने लोगों को खुले में शौच न कर शौचालय प्रयोग के लिए प्रेरित किया। साथ ही जलस्त्रोतों को साफ रखने और सेफ्ट टैंक की समय पर सफाई की सीख दी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments