Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsजिलाधिकारी ने थारू जनजातीय छात्रावास का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने थारू जनजातीय छात्रावास का किया औचक निरीक्षण

- Advertisement -
  • छात्रों से वार्ता कर मिल रही सुविधाओं का लिया जायजा

जनवाणी ब्यूरो |

बलरामपुर: जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार द्वारा नगर पालिका बलरामपुर में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय थारू जनजाति छात्रावास का औचक निरीक्षण किया गया।

जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि 50 क्षमता वाले छात्रावास (बालक) में इंटर और ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे 32 थारू जनजाति के छात्र रह रहे हैं।

जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार द्वारा थारू जनजाति छात्रों से वार्ता कर मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली गई। उन्होंने 12वी की पढ़ाई कर रहे छात्र की करियर काउंसलिंग की एवं छात्र को आईआईटी का एग्जाम दे जाने को प्रेरित किया। छात्र ने बताया कि उसको इंजीनियर की पढ़ाई कठिन लगती है,इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी पढ़ाई कठिन नहीं होती है, केवल शुरू करने की जरूरत है। उन्होंने छात्रों की कैरियर काउंसलिंग किए जाने एवं ग्रेजुएशन कर रहे छात्रों का दाखिला अभ्युदय कोचिंग में दिए जाने का निर्देश दिया।

71 1

छात्रावास में रह रहे छात्रों ने बताया कि उनके द्वारा स्वयं खाना बनाया जाता है,इस पर जिलाधिकारी द्वारा छात्रावास में मेस की सुविधा उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि छात्रावास में क्षमता के अनुसार शत प्रतिशत छात्रों का एडमिशन सुनिश्चित किया जाए, छात्रावास में रहकर निकलने वाले जो छात्र अच्छा कर रहे हैं या सरकारी नौकरी में हैं,उसका प्रचार प्रसार करे, जिससे कि अधिक से अधिक छात्र छात्रावास में दाखिला लेने के लिए आए। इस दौरान जिलाधिकारी छात्रावास में शौचालय, वाटर कूलर का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस अवसर पर समाज कल्याण अधिकारी एमपी सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर थारू जनजाति व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments