Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorकोरोना वायरस से बचाव के लिए छात्राओं को किया जागरूक

कोरोना वायरस से बचाव के लिए छात्राओं को किया जागरूक

- Advertisement -
  • कुंवर सत्यवीरा कॉलेज में कोरोना वायरस का कहर पुन: बढ़ने पर हुआ सेमिनार का आयोजन

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: कुंवर सत्यवीरा कॉलेज अफ इंजींयरिंग एंड मैनेजमेंट बिजनौर के विशाल अडिटोरियम मे देश मे पुन: कोरोना वायरस का ग्राफ बढ्ने पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमे कॉलेज के बायोटेक्नोलोजी विभागाध्यक्ष एसोशिएट प्रोफेसर प्रशांत सक्सेना ने छात्र-छात्राओं और स्टाफ सदस्यों को जागरूक करने के लिए बताया कि आजकल कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से हमारे देश दोबारा फैलने लगा है। जो समाज के लिए बहुत खतरनाक साबित हो रहा है।

प्रोफेसर प्रशांत सक्सेना ने कोरोना वायरस के बढते प्रकम को देखते हुए बताया कि इस संक्रमण के फलस्वरूप बुखार, जुकाम, सांस लेने मे तकलीफ, नाक बहना और गले मे खराश जैसी समस्या उत्पन्न होती है तथा यह वाइरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति मे फैलता है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय व विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार जो दिशा निर्देश जारी किए है।

जिसके मुताबित हाथो को साबुन से धोना चाहिए, अल्कोहल आधारित हैंड रब का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। खांसते और छीकते समय नाक व मुह रुमाल या टिशू पेपर से ढककर रखे, अंडे और मांस के सेवन से बचें और जंगली जानवरो के संपर्क मे आने से बचे।

संस्था निदेशक डा. स्वतन्त्र पोरवाल ने बताया कि कोरोना वायरस से एक वर्ष के अन्तर्गत अनेक लोगो की मौत हो चुकी है तथा अब पुन: देश मे वही स्थिति दोबारा आ चुकी है, जिसका हमे बहुत ही सावधानी व सतर्कता से सामना करना है।

अन्त मे ग्रुप निदेशक उमेश गुप्ता ने सभी को बताया कि कोरोना वायरस अभी गया नहीं है। हमे बहुत ही जागरूक रहने की आवश्यकता है तथा दो गज दूरी मास्क है जरूरी को अपनाते हुए हमे स्वयं के साथ-साथ समाज को भी जागरूक करना चाहिए। इस अवसर पर सभी विभागाध्यक्ष शुएब अली खान, सुनील भारद्वाज, राजीव कुमार, एनपीएस भण्डारी, डा. शमीम अख्तर आदि शिक्षकगण तथा अन्य समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments