Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorमहिलाओं को अपनी पूर्व धारणाओं को बदलने की जरूरत

महिलाओं को अपनी पूर्व धारणाओं को बदलने की जरूरत

- Advertisement -
  • महिला सशक्तिकरण विषय पर पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: नेहरू युवा केंद्र बिजनौर के तत्वावधान में जिला युवा अधिकारी नम्रता कौशल के निर्देशानुसार विकास खण्ड नजीबाबाद ग्राम भागुवाला के डीएमआर फॉर्मेसी कॉलेज में ब्लाक स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम विषय महिला सशक्तिकरण एवं महिला सुरक्षा पर आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि कॉलेज प्रबंधक आरके सागर, जिला युवा समन्वयक नम्रता कौशल, ब्रजरानी अध्यापिका, राहिला अंसारी अध्यापिका, सौम्य प्रवीन अध्यापक, सगुप्ता अध्यापक द्वारा संयुक्त रूप से स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित करके किया।

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि आर के सागर ने कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि महिलाओं को पूरी स्वंतत्रता देने की आवश्यकता है, ये उनका जन्मसिध्द अधिकार है और उनके द्वारा महिला सशक्तिकरण की महती आवश्यकता पर प्रकाश डाला गया।

तत्पश्चात ब्रज रानी ने कहा कि महिलाओं को भी अपनी पूर्वधारणाओं को बदलने की आवश्यकता है कि वे कमजोर है इसके बजाय उन्हें यह सोचने की आवश्यकता है कि उनमें पुरूषों से अधिक शक्ति होती है। उसके बाद जिला युवा अधिकारी नम्रता कौशल ने युवाओं को नेहरू युवा केन्द्र बिजनौर द्वारा चलाये जा रहें विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी।

राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं को संगठित होकर जमीनी स्तर पर अपने ग्राम, शहर, जिले एवं देश के विकास के लिए कार्य करने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक हिमांशु कुमार द्वारा किया गया। कार्यक्रम के सफलतापूर्वक समापन में मोनू कुमार, राशिद, दिशाद एवं रोजी का विशिष्ट योगदान रहा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments