Thursday, June 8, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeNational Newsस्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग से पहले, जानें कुछ महत्वपूर्ण चीजें...

स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग से पहले, जानें कुछ महत्वपूर्ण चीजें…

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए काम की खबर है। आप भी स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग से पहले जानना चाहते हैं कि आज मार्केट का क्या मूड रह सकता है और निफ्टी में किस तरह की चाल देखने को मिल सकती है। तो इसके लिए आपको कुछ जरूरी बातें ध्यान रखनी पड़ेंगी।

  • बाजार में पॉजिटिव सेंटीमेंट

डाओ जोंस में 300 से ज्यादा अंकों की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, एसजीएक्स निफ्टी में 100 अंकों से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है। इसके साथ ही बाजार में पॉजिटिव सेंटीमेंट देखने को मिल रहा है।

  • जोन में इंवेस्टर्स प्रॉफिट बुकिंग

निफ्टी के अग्रेसिव साइड की बात करें यह लेवल 18150 से 18180 के बीच हो सकता है। इस सप्लाई जोन में इंवेस्टर्स प्रॉफिट बुकिंग कर सकते हैं। पिछले सत्र में भी इस तरह का मूवमेंटम देखने को मिला था।

  • सपोर्ट लेवल का लेवल टूट सकता है आसानी से

कैश एक्सपेंडीचर में सप्लाई लिमिटेड है, जिसकी वजह से रेसिस्टेंस लेवल 18180 और सपोर्ट लेवल 18050 का लेवल आसानी से टूट सकता है। अगर बाजार में बड़े ऑर्डर्स देखने तो मिलते हैं तो कैश मार्केट में वॉल्यूम दिख सकता है।

  • रिकॉर्ड लेवल से प्रॉफिट बुकिंग

निफ्टी आईटी में रिकॉर्ड लेवल से प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिली है, लेकिन इससे होने वाले गेन में कमी नहीं आई है। आगे इसमें भी जोर देखने को मिल सकता है।

  • पार्टिसिपेंट्स बैंक हो सकते हैं

    इसके अलावा आज के मुख्य पार्टिसिपेंट्स बैंक हो सकते हैं। इस समय बैंकिंग सेक्टर के जरिए बाजार को दिशा मिल सकती है।

शुक्रवार को शेयर मार्केट सेंसेक्स 187.31 अंक यानी 0.31 फीसदी की गिरावट के साथ 60,858.43 के लेवल पर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी इंडेक्स 57.50 अंक यानी 0.32 फीसदी लुढ़क कर 18,107.85 के लेवल पर क्लोज हुआ था।

आखिरी कारोबारी सत्र में निफ्टी गैपडाउन के साथ खुला

आखिरी कारोबारी सत्र में निफ्टी गैपडाउन के साथ खुला था, लेकिन अचानक ही निचले स्तर पर बायर्स ने खरीदारी शुरू कर दी, जिसकी वजह से निफ्टी IT और निफ्टी मेटल में एक बड़ी रिकवरी देखने को मिली। निफ्टी 18064 के लो से रिकवर होता हुआ 18155 तक गया और फिर कंसॉलिडेशन का दौर शुरू हो गया।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments