Saturday, May 21, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमंडी के पीछे गौतम नगर में दी जाये आढ़तियों को जगह

मंडी के पीछे गौतम नगर में दी जाये आढ़तियों को जगह

- Advertisement -
  • एसडीएम ने किया सर्वे, अभी तक नहीं दिया जवाब
  • घर बैठे हैं आढ़ती, रोजाना हजारों का नुकसान

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लोहिया नगर मंडी के आढ़ती लगातार प्रशासन से कहीं सही जगह पर आढ़तियों को जगह दिये जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांग सुनी नहीं जा रही है। आढ़तियों ने मंडी के पीछे ही गौतम नगर में एमडीए के खाली प्लॉटों में जगह मांगी है, लेकिन प्रशासन की ओर से उनकी मांग पर अभी तक विचार नहीं किया गया है, जबकि आढ़ती सड़क पर दुकान लगाने को मजबूर हैं। जिससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है। इसे लेकर आढ़तियों ने मंगलवार को सांसद राजेन्द्र अग्रवाल से मुलाकात कर अपनी समस्याओं को उनके सामने रखा।

बता दें कि विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से लोहिया नगर सब्जी मंडी को मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम बनाया जा रहा है। यहां प्रशासन की ओर से लोहियान नगर सब्जी मंडी में से व्यापारियोें की 60 से अधिक दुकानों को बिना व्यवस्था कराये खाली करा दिया गया है।

प्रशासन की ओर से बराबर में ही स्थित इंटर कालेज में दुकानों के लिये व्यवस्था कराने की बात कही गई थी, लेकिन यहां 24 जनवरी से स्कूल में परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। जिस कारण स्कूल संचालकों ने जगह देने से इनकार कर दिया है। अब यहां दुकानदार बीच मझधार में फंसकर रह गये हैं।

दुकानदारों ने अपना सारा सामान यहां मंडी के बाहर सड़क पर रखकर दुकान लगानी शुरू कर दी है, लेकिन यहां खुले आसमान के नीचे दुकानों में ठीक प्रकार से सामान नहीं रखा जा रहा है। यहां बीच सड़क पर दुकानदारों के सामान रखने के कारण यहां हादसों का डर बना हुआ है। जिस कारण लगातार आढ़ती मंडी सचिव और अधिकारियों से मिलकर जगह दिये जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांग को सुना नहीं जा रहा है।

सर्वे हुआ, फिर भी नहीं मिल रही जगह

आढ़ती एसोसिएशन लोहिया नगर सब्जी मंडी राजकुमार सोनकर ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों के सामने मंडी के पीछे ही स्थित एमडीए के गौतम नगर में खाली पड़े प्लॉटों पर जगह दिये जाने की मांग की है। यहां एसडीएम सर्वे भी कर चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी ओर से कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है। यहां जगह खाली है और कोई समस्या भी व्यापारियों को नहीं आयेगी, लेकिन अगर सड़क पर ही दुकानें लगती रही तो यहां जाम की समस्या बनी रहेगी और कभी न कभी कोई हादसा भी हो सकता है।

सांसद से मिले मंडी व्यापारी, रखी अपनी समस्याएं

मंडी व्यापारियों की समस्याओं को लेकर राजकुमार सोनकर के नेतृत्व में व्यापारी मंगलवार को सांसद राजेन्द्र अग्रवाल से मिले। व्यापारियों ने कहा कि अधिकारी सर्वे कर चुके हैं। उसके बावजूद उन्हें सही स्थान नहीं दे रहे हैं। दूसरा जहां पर जगह दी गई है वहां केवल फुटकर व्यापारी ही अपना स्थान लगा सकते हैं थोक विक्रेताओं के लिये कोई स्थान नहीं है। जिस कारण आधे से ज्यादा व्यापारी मंडी ही नहीं जा रहे हैं। जिससे उन्हें रोजाना हजारों रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments