Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
Homeहेल्थ आयुर्वेदBest time for Green Tea: क्या आप भी जानते हैं ग्रीन टी...

Best time for Green Tea: क्या आप भी जानते हैं ग्रीन टी के सेवन का सही समय? नहीं, तो यहां पढ़ें पूरी जानकारी

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका ​हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। हम अपने लाइफस्टाइल को मेनेज करने के लिए ग्रीन टी का सेवन करते हैं। लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि कुछ लोगों को यह नहीं पता होता की ग्रीन टी पीने का सही समय क्या है। यदि आप इसका सेवन सही समय पर करेंगे तो इससे आपकी हेल्थ को कोई नुकसान नहीं होगा। तो आज हम आपको बताएंगे ग्रीन टी पीने का सही समय…

61 7

सुबह पीने का समय

यदि आपको ग्रीन टी पीने का सबसे अच्छा समय जानना है तो वह है सुबह। आप इसे खाली पेट पीना चाहते हैं या फिर नाश्ते के कुछ देर बाद यह आपके डाइजेस्टिव सिस्टम को बूस्ट करता है और आपके दिन को एनर्जेटिक बनाता है।

 

64 7

वेट लॉस के लिए बेस्ट रहेगा खाली पेट

हम अक्सर ग्रीन टी का सेवन अपनी चर्बी घटाने के लिए करते हैं। तो अगर आप वेट लॉस करने की कोशिश में हैं तो ग्रीन टी को खाली पेट पीना फायदेमंद हो सकता है। इससे मेटाबोलिज़म बढ़ता है और आपको फैट बर्न करने में मदद मिलती है।

भोजन करने के बाद

भोजन के बाद ग्रीन टी पीना भी अच्छा होता है। यह आपके खाने को डाइजेस्ट करने में मददगार होता है और पेट की जलन को कम करता है।

62 6

ग्रीन टी पीएं दोपहर के समय

दोपहर के बीच में ग्रीन टी पीना भी अच्छा होता है। यह आपको रिफ्रेश करता है और चाय की तुलना में कम कैफीन कंटेंट होने के कारण बेहतर है।

65 5

रात के समय भूलकर भी ना करें सेवन

भूलकर भी रात के समय ग्रीन टी का सेवन न कीजिए। यह रात के समय पीना अच्छा नहीं होता क्योंकि इसमें कैफीन होता है जो आपको नींद नहीं आने देता। इसलिए रात के समय इसे न पीएं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments