Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकिनौनी में बवाल: आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, भीम आर्मी ने किया...

किनौनी में बवाल: आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

रोहटा: रविवार को रोहटा थाना क्षेत्र के किनौनी गांव में कुछ दबंगों ने दलितों के घर पर हमला बोल दिया। दबंगों के हमले में परिवार के कई महिलाएं व पुरुष घायल हो गए। जबकि हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। इस मामले को लेकर गांव में तनाव फैल गया। जिसके बाद थाने पर भीम आर्मी से जुड़े लोगों ने हंगामा-प्रदर्शन करते हुए आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।

थाने पर किनौनी निवासी सुनील पुत्र ओमपाल में गांव ने अमित व गौरव पुत्र विजेंद्र व चार पांच अज्ञात हमलावरों ने रविवार को उनके घरों पर लाठी-डंडों व धारदार हथियार से लैस होकर हमला बोल दिया। पीड़ित का आरोप है कि बिना किसी कारण के गांव के गुर्जर समाज के कुछ दबंगों ने दलितों के घर पर हमला बोलते हुए उनके साथ मारपीट की, यहां तक कि महिलाओं को भी नहीं बक्शा आरोप है कि उनके साथ छेड़खानी आदि की गई।

पीड़ित का आरोप है कि हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। इस मामले को लेकर गांव में तनाव फैल गया और दलितों में गुर्जरों के बीच तनातनी बन गई। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज करते हुए आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़े।

दूसरी ओर इस मामले को लेकर रविवार को ही भीम आर्मी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दलितों पर हुए हमले का रोष जताया तथा थाने पर जमकर हंगामा-प्रदर्शन करते हुए गुर्जरों को तुरंत गिरफ्तारी की मांग रखते हुए सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इसे लेकर थाने पर काफी देर तक भीम आर्मी व पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई।

काफी देर तक हंगामा चलता रहा। हालांकि पुलिस के समझाने पर भीम आर्मी के लोग माने और आश्वासन मिलने पर वापस लौटे। इस संबंध में उपेंद्र सिंह का कहना है कि आर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है तथा दबिशदी जा रही हैं तनाव को देखते हुए पुलिस मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments