Wednesday, February 28, 2024
HomeNational Newsइंग्लैंड को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी को नहीं मिला भारत का वीजा

इंग्लैंड को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी को नहीं मिला भारत का वीजा

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार (25 जनवरी) को शुरू हो रही है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। शुरुआती मुकाबले से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। उसके युवा स्पिनर शोएब बशीर पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें यूएई से ब्रिटेन वापस लौटना पड़ा है। बशीर को भारत का वीजा नहीं मिल पाया है। इससे इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स काफी नाराज नजर आए।

अनकैप्ड स्पिनर शोएब बशीर को अपने वीजा विलंब को हल करने के लिए ब्रिटेन वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। 20 वर्षीय बशीर अबू धाबी में टीम के साथ थे। वहां उन्होंने सीरीज से पहले काफी अभ्यास किया था। इस बात की पूरी संभावना थी कि उन्हें हैदराबाद टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता था। अब ब्रिटेन वापस लौटने के कारण उन्हें अपने पहले टेस्ट के लिए इंतजार करना होगा।

बशीर को लंदन लौटने के लिए कहा गया
भारत में ब्रिटिश मीडिया के अनुसार, बशीर को भारतीय उच्चायोग में सही कागजी कार्रवाई प्राप्त करने के लिए अपने पासपोर्ट के साथ लंदन लौटने के लिए कहा गया था। इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि समरसेट का यह ऑफ स्पिनर इस सप्ताह के अंत तक भारत पहुंच जाएगा। स्टोक्स ने कहा, ”मैं नहीं चाहता था कि इस प्रकार की स्थिति इंग्लैंड टेस्ट टीम में उनका पहला अनुभव हो। विशेष रूप से एक युवा लड़के के लिए। मैं उसके लिए चिंतित हूं।”

यह दुर्भाग्यपूर्ण है: बेन स्टोक्स
स्टोक्स ने कहा, ”कप्तान के रूप में मुझे यह विशेष रूप से निराशाजनक लगता है। हमने दिसंबर के मध्य में टीम की घोषणा की थी और अब बशीर को यहां आने के लिए वीजा नहीं मिल रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है और मैं उनके लिए बहुत निराश हूं। बशीर दुर्भाग्य से यहां नहीं आ सके।” इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि बशीर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के लिए समय पर पहुंचेंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हो पाया।

ब्रिटिश सरकार ने दी प्रतिक्रिया
ब्रिटिश सरकार ने स्थिति पर प्रतिक्रिया दी है। प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के प्रवक्ता ने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि भारत अपनी वीजा प्रक्रियाओं में हर समय ब्रिटिश नागरिकों के साथ उचित व्यवहार करेगा।” बशीर की अनुपस्थिति में इंग्लैंड हैदराबाद में अपेक्षित सूखी सतह पर सभी तीन उपलब्ध फ्रंटलाइन स्पिनरों को मैदान में उतारने पर विचार कर रहा है। जैक लीच के साथ लेग स्पिनर अहमद और अनकैप्ड लंकाशायर के बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले टीम में शामिल हो सकते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments