Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeBollywood Newsजन्मदिन पर विशेष: इस शर्त की वजह से हुई थी बिग बी...

जन्मदिन पर विशेष: इस शर्त की वजह से हुई थी बिग बी की शादी

- Advertisement -
0

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर विशेष


जनवाणी फीचर |

हर किरदार में अपनी छाप छोड़ देने वाली अभिनेत्री जया भादुड़ी, जो बाद में जया बच्चन बनीं, हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। सत्यजीत रे और ऋषिकेश मुखर्जी जैसे गुणी निर्माता, निर्देशकों ने उनके हुनर को दूर से देखकर ही पहचान लिया था। ये उन गिने-चुने कलाकारों में से रहीं जिन्होंने फिल्मों के साथ राजनीति में भी बराबर नाम कमाया। फिल्मों में सक्रिय रहते हुए उन्होंने नौ फिल्म फेयर पुरस्कार जीते, जिसमें तीन सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और तीन सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के पुरस्कार शामिल हैं। आइए आपको बताते हैं इनकी कुछ कम सुनी या अनसुनी कहानियां। जया ने 3 जून 1973 को अमिताभ बच्चन ने शादी रचा ली थी। दोनों की शादी एक शर्त पर हुई थी। जया बच्चन के जन्मदिन पर ये खास रिपोर्ट

अमिताभ बच्चन और जया की मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी जिसमें दोनों ने साथ में काम किया था। इस फिल्म के बाद दोनों के बीच प्यार हो गया। फिल्म बावर्ची के सेट पर जिसमें जया भादुड़ी और राजेश खन्ना साथ काम कर रहे थे, वहां पर भी अमिताभ जया से मिलने लगातार जाते थे और इस तरह दोनों का प्यार परवान चढ़ा।

अमिताभ और जया की शादी अचानक से हुई। अमिताभ ने बताया था कि  फिल्म जंजीर की सफलता के बाद सारे दोस्त मिलकर लंदन जाने की तैयारी में थे जिसमें उनके साथ जया भी थीं। लेकिन पिता हरिवंशराय बच्चन की शर्तों के कारण दोनों को शादी करनी पड़ी।

दरअसल जब हरिवंशराय बच्चन को पता चला कि लंदन जाने वाले दोस्तों में जया भी साथ हैं तो उन्होंने कहा कि जया और अमिताभ को अगर साथ में लंदन जाना है तो पहले उन दोनों को शादी करनी पड़ेगी।

इसी वजह से लंदन जाने से पहले 3 जून 1973 को एक सादे समारोह में दोनों ने शादी कर ली और उसी दिन दोनों हनीमून के लिए लंदन रवाना हो गए।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments