Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCricket Newsआज भारत के लिए करो या मरो, स्कॉटलैंड के खिलाफ दर्ज करनी...

आज भारत के लिए करो या मरो, स्कॉटलैंड के खिलाफ दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की अपनी पहली जीत हासिल की। अफगानिस्तान के खिलाफ मिली शानदार जीत के बावजूद भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल की राह आसान नहीं है।

टीम इंडिया को अगले दोनों मुकाबले ना सिर्फ जीतने होंगे बल्कि बड़े अंतर से अपने नाम करने होंगे। यही नहीं टीम के लिए अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच का परिणाम भी अहम होगा।

भारत को अब सुपर 12 स्टेज का अपना चौथा ग्रुप मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है। शुक्रवार को होने वाले इस मुकाबले में भी भारतीय टीम अपनी पूरी ताकत के साथ खेलने उतरेगी और अपने पिछले प्रदर्शन को और बेहतर करना चाहेगी।

सेमीफाइनल की डगर

भारतीय टीम इस वक्त तीन में से एक मैच जीतकर 0.073 की रन रेट के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे अपनी जीत के साथ-साथ अफगानिस्तान की जीत की उम्मीद भी करनी होगी।

रोहित-राहुल की फॉर्म टीम के सुखद

रोहित शर्मा और केएल राहुल की स्टार सलामी जोड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी लय में दिखी। भारतीय जोड़ी ने मिलकर ना सिर्फ टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई बल्कि 140 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। भारतीय टीम को इस जोड़ी से आगे भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

अश्विन की वापसी से गेंदबाजी मजबूत 

शुरू के दो मैचों में वरुण चक्रवर्ती को मौका मिला था लेकिन वह एक भी सफलता हासिल नहीं कर सके। उनके साथ-साथ अन्य गेंदबाजों ने भी निराश किया था।

हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन को मौका मिला और उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर कमाल किया। चार साल बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय में वापसी करते हुए अश्विन ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट झटके।

पंत-पांड्या फॉर्म में लौटे 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा गया और दोनों ने जमकर रन बटोरे। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 22 गेंदों में 63 रन की नाबाद साझेदारी की। भारतीय टीम इन दोनों से अगले मैचों में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

स्कॉटलैंड कर सकती है उलटफेर

स्कॉटलैंड की टीम के लिए टूर्नामेंट खासकर सुपर 12 स्टेज अच्छा नहीं रहा। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम ने कुछ हद तक टक्कर देने की कोशिश की थी और कीवियों पर दबाव बनाए रखा था लेकिन जीत से 16 रन से चूक गए। ऐसे में भारतीय टीम इन्हें हल्के में नहीं लेना चाहेगी।

संभावित एकादश

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह

स्कॉटलैंड: जॉर्ज मुन्से, काइल कोएत्जर (कप्तान), रिची बैरिंगटन, मैथ्यू क्रॉस, अलास्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, सफ्यान शरीफ, मार्क वाट, ब्रैडली व्हील

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments