Sunday, February 25, 2024
HomeNational Newsबिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने किया बड़ा ऐलान, 10 लाख...

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने किया बड़ा ऐलान, 10 लाख रोजगार देने का वायदा पूरी करेगी नीतीश सरकार

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

पटना: बिहार के नए डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने जनता दल यूनाईटेड को समर्थन देकर फिर से नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर बड़ा बयान दिया है। सम्राट चौधरी ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड की तरफ से हमलोगों को सरकार बनाने का प्रस्ताव आया था कि भारतीय जनता पार्टी उनके सरकार बनाने में समर्थन करें। उनके दूत संजय झा हमारे पास आए थे। इसके बाद हम लोगों ने उनका समर्थन देने का काम किया। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि जो स्थिति बन रही थी, उससे बिहार में लोकतंत्र शर्मसार हो रहा था।

जनता दल यूनाईटेड को तोड़ने का काम किया जा रहा था। जनता दल यूनाईटेड के सरकार में रहकर लोग कह रहे थे कि 2024 में पार्टी खत्म हो जाएगी। उन सारी स्थितियों को आपने देखा। बिहार के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 1996 में समता पार्टी के साथ गठबंधन करने का काम किया था। और, लगातार एनडीए बनाकर 1996, 1998, 1999, 2000 का या फिर 2005 का चुनाव हो, एनडीए लगातार लड़ती रही।

अपने सपने को पूरा करेगी एनडीए
सम्राट चौधरी ने कहा कि 2005 में जंगल राज को समाप्त कर सुशासन स्थापित किया। पूर्ण रूप से जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन अभी हम पार्टी का भी हम लोग के साथ सहयोग है। प्रधानमंत्री मोदी जी और नीतीश कुमार जी के साथ मिलकर बिहार के विकास का काम करेंगे। बिहार को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। जो अधूरे सपने छूट गए उनका पूरा करने का काम किया जाएगा।

2020 के चुनाव के बाद हम लोगों ने संकल्प लिया था कि 10 लाख लोगों को रोजगार देने का काम करेंगे भारतीय जनता पार्टी और जदयू का कमिटमेंट था, जिसको पूरा किया जा रहा है। 2021 में 1 लाख 75 हजार वैकेंसी निकलने का काम किया था। वह प्रोसेस पूरा नहीं हो पाया जिसको अब पूरा करने का काम करेंगे। रोजगार देने का काम किया जाएगा राज्य को विकसित करने का काम किया जाएगा।

रेवेन्यू स्तर को भी किया जाएगा ठीक
सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में रेवेन्यू स्तर को भी ठीक किया जाएगा। बिहार में कैसे अधिक से अधिक रेवेन्यू उत्पन्न हो ताकि विकास बिहार में विकास का काम पिछड़ों में अति पिछड़ों में दलितों में, यानी कैसे समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास की किरण कैसे पहुंचे, इस तरफ ऐसा करने का काम करेंगे।

इसलिए 2020 के जनमत का सम्मान करते हुए जो भारतीय जनता पार्टी को जनता ने सम्मान दिया था। इसलिए हमलोग एक बार फिर नीतीश कुमार जी के साथ आए और इसलिए प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सबके मार्गदर्शन से बिहार आगे जाएगा और आगामी 2024 और 2025 के चुनाव में मजबूती से लड़ने का काम करेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments