Friday, June 14, 2024
- Advertisement -
Homeसंवादसिनेवाणीसाउथ की फिल्मों में बॉलीवुड एक्टर्स

साउथ की फिल्मों में बॉलीवुड एक्टर्स

- Advertisement -

CINEWANI


पिछले कुछ समय से जिस तरह से साउथ की फिल्में बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा बिजनैस कर रही हैं, कहा जा सकता है कि उनका जादू पूरी इंडियन फिल्म इंडस्ट्री पर छाया हुआ है। साउथ की फिल्में अब किसी एक भाषा में सीमित न रहकर उन्होंने ‘पेन इंडिया फिल्म्स’ का रूप ले लिया है। आज वहां की फिल्में, वहां की चारों भाषाओं सहित हिंदी में भी बन रही हैं।

कल तक साउथ के एक्टर्स संपूर्ण भारत में लोकप्रियता हासिल करने के चलते हिंदी फिल्मों में काम करने के लिए उत्सुक नजर आते थे। लेकिन अब वहां के बड़े बड़े कलाकार हिंदी फिल्मों के आॅफर ठुकरा रहे हैं और उसके उलट बॉलीवुड के बड़े स्टार्स साउथ फिल्म इंडस्ट्री का रुख करने लगे हैं।

अमिताभ बच्चन से लेकर दीपिका पादुकोण और जाह्नवी कपूर जैसे बॉलीवुड स्टार्स बहत जल्दी साउथ की कुछ अपकमिंग फिल्मों में नजर आने वाले हैं। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में इन बड़े स्टार्स की दिलचस्पी को देखते हुए आज बॉलीवुड का हर छोटा बड़ा स्टार वहां की फिल्मों के लिए ट्राई करने में लगा हुआ है। यहां बॉलीवुड के कुछ बड़े कलाकारों पर नजर डालते हैं, जो साउथ की फिल्में करने जा रहे है।

अमिताभ बच्चन

80 साल की उम्र में जिस तरह से अमिताभ बच्चन एक्टिव हैं, उसे देखते हुए आशा पारेश और वहीदा रहमान जैसी एक्ट्रेसों को भी जलन होती है। उनका कहना है कि काश जिस तरह के रोल अमिताभ बच्चन के लिए लिखे जा रहे हैं, उनके लिए भी लिखे जाते। टीवी शो हो या फिल्मे अमिताभ हर जगह अपनी एक्टिंग का जलवा बिलकुल अनोखे अंदाज में दिखा रहे हैं। ‘कौन बनेगो करोड़पति‘ का नया सीजन शुरू करने की तैयारी के साथ ही साथ अमिताभ बच्चन साउथ फिल्म ‘प्रोजेक्ट के‘ में दमदार रोल प्ले करते नजर आने वाले हैं. पिछले दिनों इस फिल्म की शूटिंग करते वक्त घायल हो गये थे। लेकिन उससे उबर कर उन्होंने एक बार फिर से फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है।

दीपिका पादुकोण

हॉलीवुड सहित बॉलीवुड की कई फिल्मों में दीपिका पादुकोण अपना जलवा बिखेर चुकी हैं। उनका टेलेंट और खूबसूरती ऐसी है कि दर्शक सिल्वर स्क्रीन पर उन्हैं अपलक देखते रह जाते हैं। आज दीपिका को ग्लोबल स्टार कहा जाता है। लेकिन दीपिका को लगता है कि जब तक वह साउथ की फिल्में नहीं करेंगी, वह ग्लोबल स्टार नहीं हैं। शायद यही वजह है कि वह अतिमताभ बच्चन और प्रभास के साथ ‘प्रोजेक्ट के’ जैसी साउथ की फिल्म कर रही हैं।

कियारा आडवाणी

एक एक्ट्रेस के रूप में अपने कैरियर का आगाज किए हुए कियारा आडवाणी को अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ, लेकिन बॉलीवुड की कुछ बेहतरीन फिल्मों के जरिए उन्होंने फैंस के दिलों में अपने लिए खास जगह बना ली है। कियारा अब रामचरण के साथ साउथ की बड़ी फिल्म ‘गेम चेंजर’ कर रही हैं।

जाह्नवी कपूर

जाह्नवी कपूर भले ही इस बात को स्वीकार न करें, लेकिन दर्शकों को वह, उनकी मम्मी की तरह खूबसूरत और टेलेंटेड लगती हैं। हिंदी फिल्मों सहित ओटीटी पर उन्होंने अपनी पहचान बना ली है। जाह्नवी कपूर ने अब एक और कदम बढाते हुए साउथ फिल्म इंडस्ट्री का भी रुख किया है। वो जूनियर एनटीआर के साथ ‘एनटीआर 30‘ के जरिए साउथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रही हैं.

दिशा पाटनी

बॉलीवुड में अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाने वाली दिशा पाटनी अपने ग्लैमरस लुक के साथ ही साथ अपनी फिटनेस के लिए भी अपने फैन्स में बेहद पॉपुलर हैं। उनकी ड्रेसिंग सेंस को लेकर भी फैन्स काफी उतावले रहते हैं।

साउथ की फिल्म ‘लोफर’ (2015) से अपना एक्टिंग कैरियर शुरू करने वाली दिशा पटानी ने ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ (2016) के जरिये बॉलीवुड डेब्यू किया था। उसके बाद वो एक हिंदी-चाइनीज जोइंट प्रोजेक्ट ‘कुंग फू योगा’ (2017) में नजर आर्इं। उसके बाद दिशा ने ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ (2018) ‘बागी 2’ (2018) ‘भारत‘ (2019) ‘मलंग’ (2020) ‘बागी 3’ (2020) और ‘राधे’ (2021) जैसी फिल्मों में एक्टिंग और खूबसूरती के जलवे बिखेरे।

पिछले साल, आखिरी बार वह ‘एक विलेन रिटर्न्स‘ (2022) में नजर आई थीं। इस साल उनकी फिल्म ‘योद्धा’ आएगी। इसके साथ ही दिशा तेलुगू और हिंदी भाषा में एक साथ बन रही व्दिभाषी फिल्म ‘प्रोजेक्ट के‘ और तमिल फिल्म ‘कंगुवा‘ कर रही हैं। सूर्या स्टारर ‘कंगुवा’ को 10 भाषाओं के साथ दो भागों में बनाया जा रहा है।

सुभाष शिरढोनकर


janwani address 9

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments