Thursday, June 1, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
Homeसंवादसिनेवाणीचंगेज' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली सुष्मिता चटर्जी

चंगेज’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली सुष्मिता चटर्जी

- Advertisement -


बंगाली फिल्मों की एक्ट्रेस और मॉडल सुष्मिता चटर्जी ने 2021 में, अनिद्य चटर्जी की रोमांटिक बंगाली फिल्म ‘प्रेम तामे’ में अपनी शुरूआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने राजी की प्रमुख भूमिका निभाई थी। वेब सीरीज ‘माराडोनार जूटो’ (2021) से उन्होंने डिजिटल प्लेटफार्म के लिए शुरूआत की। इसमें वो अमर्त्य रे के साथ हिया दत्त के किरदार में थीं।

‘प्रेम तामे’ (2021) और माराडोनार जूटो (2021) करने के पहले, सुष्मिता शोर्ट फिल्म ‘प्रियो चरित्र’ (2020) कर चुकी थी। पिछले साल वह बंगाली फिल्म ‘पक्का देखा’ (2022) में सोहम चक्रवर्ती, सुमंता मुखर्जी, डोलन रॉय, दीपंकर डे, खराज मुखर्जी, अभिजीत के साथ नजर आईं। इस साल सुष्मिता की बंगाली क्राइम एक्शन ड्रामा फिल्म ‘चंगेज’ (2023) रिलीज हुई। इसमें उन्होंने नंदिनी के किरदार में खूब सुर्खियाँ बटोरीं। नंदिनी पेशे से एक ऐयर होस्टेस का थी, जो निर्मम माफियाओं के झांसे में आ जाती है।

जीतेंद्र मदनानी, शताफ फिगर और रोहित रॉय जैसे एक्टर्स की मौजूदगी में सुष्मिता के काम को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। इस साल सुष्मिता एक और फिल्म ‘शिबपुर’ (2023) में परमब्रत चट्टोपाध्याय, स्वास्तिका मुखर्जी, ममता शंकर, रजत दत्ता, खराज के साथ नजर आर्इं। सुष्मिता चटर्जी का जन्म 15 नवंबर 1997 को पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हुआ था।

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा आसनसोल के स्थानीय स्कूल से प्राप्त की उसके बाद इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल करने के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमीशन लिया। लेकिन वह इंजीनियर बन पाती कि उसके पहले ही 2019 में सुष्मिता ने मॉडलिंग में अपना सफर शुरू किया। अब तक वह विभिन्न फैशन शो, मॉडलिंग प्रतियोगिताओं और टेलीविजन विज्ञापन विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं।

अपनी खूबसूरती की वजह से वह दुनिया भर के फैशन शो और कार्यक्रमों में बेहद पॉपुलर हैं। सुष्मिता के दिल में एक्ट्रेस बनने की तमन्ना शुरू से थी और यही उनका इकलौता पैशन था। उनका मानना है कि फिल्मों में काम पाने के लिए जिस तरह का जुनून, टेलेंट, कड़ी मेहनत और धैर्य चाहिए, वह सब कुछ उनके पास हैं। ‘चंगेज’ (2023) सुष्मिता की पहली मेनस्ट्रीम कमर्शियल बॉलीवुड फिल्म थी। इसके लिए उन्हैं आॅडियंस से जिस तरह का रिस्पॉंस मिला, उसे लेकर वह काफी अधिक उत्साहित हैं। अब वह ज्यादा से ज्यादा हिंदी फिल्में करना चाहती हैं।


What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments