Wednesday, May 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहादसे को दावत दे रही टूटी रेलिंग

हादसे को दावत दे रही टूटी रेलिंग

- Advertisement -
  • मलियाना फ्लाईओवर की रेलिंग क्षतिग्रस्त, किसी भी समय हो सकता है दुर्घटना

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बागपत रोड स्थित मलियाना फ्लाईओवर पर लगी रेलिंग करीब छह फीट टूटी हुई है। सेतु निगम बड़ा हादसा होने तक का इंतजार कर रहा है। यदि बड़ा हादसा हो गया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? बता दे कि इस मलियाना फ्लाईओवर से एक ट्रक ऊपर से लटक कर नीचे छलांग लगा चुका है। जिसकी चपेट में आने से कई लोग घायल भी हो गए थे। इस घटना पर मौके पर आला अधिकारी भी पहुंचे थे।

जिसके बाद से संज्ञान लेते हुए ही इस फ्लाईओवर की करीब महीनों मरम्मत का कार्य भी किया गया था। एक बार मरम्मत कर सेतु निगम ने इस और ध्यान देना ही बंद कर दिया है। वहीं, टूटी हुई रेलिंग को करीब महीने भर का समय हो भी चुका है। फ्लाईओवर पर आए दिन ट्रैफिक जाम लगा रहता है। जिस कारण लोग जल्दी के कारण पुल किनारे फुटपाथ पर से बाइके निकाल कर जाते हैं। इसी बीच टूटी हुई रेलिंग के कारण यदि हल्का हवा का झोंंका या किसी बड़े वाहन कि साइड लग जाए तो बाइक चालक सीधा नीचे ही गिरेगा। जिसमें लोगों की जान तक जा सकती है और एस प्रकार के हादसे कई बार हो चुके हैं।

जानलेवा बना विद्युत पोल, विभाग खामोश

मुख्यमंत्री हर एक विभाग की व्यवस्था को ठीक रखने के लिए हर वह मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। जिससे देश की जनता सहूलियत के साथ अपना जीवन व्यतीत कर सके। वहीं, बात करे बिजली विभाग की बागपत रोड स्थित हर्बन सिटी के सामने बीच रोड डिवाइडर पर लगा स्ट्रीट लाइट खंभा झुका हुआ है।

डर तो इस बात का है कि यदि संबंधित विभाग ने जलद इस मामले में सज्ञान नहीं लिया और वह खंभा गिर गया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है और वहां से गुजरने वाले लोग कहीं इस हादसे का शिकार न हो जाए। डिवाइडर पर लगे खंभे के सामने पेट्रोल पंप भी है और बराबर से वाहन क्रॉस करने का रास्ता बना हुआ है।

जिस कारण वहा से बडेÞ वाहन भी गुजरते है। कभी कोई वाहन चालक सड़क क्रॉस करते समय डिवाइडर से टकरा गया तो तत्काल ही बड़ा हादसा हो सकता है। उस खंभे की हालत झुकाव के कारण कुछ इस प्रकार हो रही है कि हल्के से इशारे से वह कभी भी गिर सकता है।

वहीं, इस हादसे का शिकार वहां आने जाने वाले लोग न हो जाए। वहीं, कुछ दूरी पर चलकर डिवाइडर पर लगा खंभा बड़े वाहन की टक्कर लगने से झुका हुआ है। खंभे के पास से डिवाइडर बुरी तरह टूटा हुआ है। चंद कदमों की दूरी पर लगे दो खंभे बुरी तरह झुके हुए यह खंबे कभी भी लोगों को अपना शिकार बना सकते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments