Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatबीएसए ने सुभानपुर स्कूल का औचक निरीक्षण किया, दो शिक्षक मिले अनुपस्थित

बीएसए ने सुभानपुर स्कूल का औचक निरीक्षण किया, दो शिक्षक मिले अनुपस्थित

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

खेकड़ा: क्षेत्र के नया सुभानपुर गांव के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय का गुरुवार को बीएसए ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक स्कूल में दो शिक्षिकाएं अनुपस्थित मिली। उन्होंने अनुपस्थित शिक्षिकाओं का वेतन काटने व देर से आने वालो को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

गुरुवार को बीएसए राघवेंद्र सिंह ने क्षेत्र के नया सुभानपुर गांव के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के लिए बीएसए सुबह नौ बजे ही स्कूल पहुंच गए। निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय से शिक्षक मौजूद नही मिले। इसके साथ ही उन्होंने उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया।

इस दौरान स्कूल में दो शिक्षिका छुट्टी पर मिली। उन्होंने स्कूल में साफ सफाई रखने व फर्नीचर लगवाने के निर्देश दिए। सूचना मिलते ही आनन फानन में प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक स्कूल में पहुंचे। बीएसए ने दोबारा स्कूल का निरीक्षण किया, जिसमें शिक्षिका नीरज कुमारी व रूबी चौधरी अनुपस्थित मिली।

उन्होंने अनुपस्थित शिक्षिकाओं का एक दिन का वेतन काटने व देर से आने पर प्रधानाध्यापक विजय कुमार व शिक्षा मित्र पारुल को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूल में फैली गंदगी को लेकर शिक्षकों को जमकर फटकार लगाई। पुस्तकालय के क्रियाशील ना मिलने पर फटकार लगाई।

स्कूल में दीवारों पर लेखन कार्ये व फर्नीचर लगवाने, स्कूल में बच्चों की संख्या बढ़ाने, मिशन कायाकल्प व प्रेरणा के अंतर्गत कक्षा एक से कक्षा पांच तक के बच्चों को क्रमवार शब्दो की पहचान होनी चाहिए। उन्होंने बच्चों को पुस्तकों, जूते, मौजे आदि का समय से वितरण करने के निर्देश दिए।

बीएसए के छापेमारी की सूचना पर स्कूलों में हडकम्प मचा रहा। सूचना मिलते ही आस पास के स्कूलों के शिक्षक आनन फानन में स्कूल पहुंचे। बीएसए राघवेंद्र सिंह का कहना है कि उनका चेकिंग अभियान निरंतर चलता रहेगा। स्कूल पर समय से ना आने व जाने वाले शिक्षकों पर कठोर कार्रवाई की जायेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments