Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatशिक्षण संस्थाओं में गांधी व शास्त्री की जयंती की पूर्व संध्या पर...

शिक्षण संस्थाओं में गांधी व शास्त्री की जयंती की पूर्व संध्या पर किया याद

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बागपत/बालैनी: गुरूवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को जयंती की पूर्व संध्या पर उनको याद किया और सभी से उनके सिद्धांत पर चलने का आह्वान किया। वहीं मुकारी गांव में चौ. हरलाल मेमौरियल ट्रस्ट द्वारा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

नगर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान डिग्री कालेज में गुरूवार को डीएलएड विभाग द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को जयंती की पूर्व संध्या पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। प्राचार्य डा. अनिल चौहान ने गांधी जी के आत्मनिर्भर बनने के सिद्धांत को पालन करने पर बल दिया गया।

कहा कि वर्तमान समय में आत्मनिर्भरता ही हमारे अस्तित्व को बचा सकती है और हमें उनके सिद्धांतों पर चलना चाहिए। इस मौके पर विभागाध्यक्ष सुशील कुमार, डा. वारिज पांडेय, अनुपमा, सीमा तोमर, पूजा रानी, जगत सिंह, गुरदास सिंह आदि मौजूद रहे। वहीं मुकारी गांव में चौ. हरलाल मेमौरियल ट्रस्ट द्वारा संचालित केंद्र पर रंगोली प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। केंद्र का शुभारंभ मुख्य अतिथि मनुपाल बंसल व सचिन बंसल ने फीता काटकर किया।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान निशा व पारुल, दूसरा स्थान शनि व स्वाति त्यागी की टीम प्राप्त किया। मनुपाल बंसल ने कहा कि बालिकाएं आज किसी से भी कम नही है वो हर क्षेत्र में लड़कों से आगे है। ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट रणवीर चौधरी ने बताया कि केंद्र पर ऐसी प्रतियोगिता समय समय पर होती रहती है जिसके द्वारा बालिकाओं को सिलाई के साथ-साथ अपने भीतर छुपी प्रतिभा को बाहर निकलने का अवसर मिलता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मास्टर कृष्णपाल शर्मा व संचालन नेहा शर्मा ने किया। इस अवसर पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सचिन बंसल, निशु गुर्जर, स्वाति, नेहा त्यागी, नीरज शर्मा, वासु, निशा, सोनू, राधा, चेतना पारुल, मीनू शर्मा, सिनेश शर्मा व शशि आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments