Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsबाल संरक्षण अभियान की समापन पर सीडीओ ने प्रशस्ति पत्र देकर किया...

बाल संरक्षण अभियान की समापन पर सीडीओ ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

बलरामपुर: जिले में श्रम विभाग, यूनिसेफ और उद्दमिता विकास संस्थान उत्तर प्रदेश के सहयोग से चलायी जा रही बल संरक्षण जन जागरण अभियान के प्रथम चरण का समापन कार्यक्रम आज मुख्य विकास अधिकारी बलरामपुर संजीव कुमार मौर्या के अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में संपन्न की गयी।

जन जागरण अभियान को चला रही कानपूर की संस्कार संस्था से अभियान के दौरान प्रत्येक ग्राम पंचायत के कुछ घरों का सर्वे भी किया था जिससे कुछ ऐसे बच्चे चिन्हित किये गए थे जिनका विद्यालय में नामांकन नहीं है तो कुछ बच्चो का नामांकन तो है परन्तु प्रतिदिन विद्यालय न जाकर कही ना कही कार्य करते है इसी प्रकार कुछ ऐसे घर भी चिन्हित किये गए है जहाँ बाल विवाह होने की संभावना है |

85 2

संस्था ने इस सभी मुद्दों को पॉवर पॉइंट के माध्यम से माननीय मुख्य विकास अधिकारी के सामने प्रस्तुत किया। मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बंधित विभाग के अधिकारीयों को निर्देशित किया की इन मुद्दों को जल्द से जल्द समाधान किया जाय। इसके साथ ही साथ उन्होंने उपस्थित ग्राम प्रधानो और पंचायत सहायको को भी कहा की आप अपने ग्राम पंचायत को मजबूत बनाने की लिए इन विषयों पर भी कार्य करे।

जन जागरण कार्यक्रम को सहयोग प्रदान करने वाले कुछ ग्राम प्रधान, पंचायत सहायक, सामाजिक कार्यकर्त्ता और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट बलरामपुर के कुछ सदस्यों को माननीय मुख्य विकास अधिकार द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

आज के कार्यक्रम में पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर, सहायक श्रमायुक्त बलरामपुर , श्रम प्रवर्तन अधिकारी बलरामपुर, एएच्टीयु प्रभारी बलरामपुर और यूनिट के सदस्य, अध्यक्ष बाल कल्याण समिति और सदस्य, महिला कल्याण अधिकारी, यूनिसेफ के दया शंकर जी,अनिल जी, मनोज तिवारी के अलावा कुछ ग्राम पंचातो के ग्राम प्रधानो, पंचायत सहायको के अलावा कई सामाजिक कार्यकर्त्ता भी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments