Thursday, January 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliनगर पालिका की कुर्सी बनी मूंछ का सवाल

नगर पालिका की कुर्सी बनी मूंछ का सवाल

- Advertisement -
  • दूसरे दिन भी धरने पर बैठे चेयरमैन सभासद
  • धरने के कारण बंद रहा पालिका का कार्यालय
  • अधिशासी अधिकारी को सस्पेंड कराने की मांग

जनवाणी संवाददाता  |

कैराना:  गुरुवार को नगर पालिका सभागार में बोर्ड बैठक प्रस्तावित थी। लेकिन बोर्ड बैठक से पहले ईओ मणि अरोरा के चेयरमैन हाजी अनवर हसन की कुर्सी पर बैठने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। इस पर बोर्ड का बहिष्कार कर चेयरमैन, सभासदों के साथ पालिका कार्यालय में धरने पर बैठ गए थे।

बाद में पालिका स्टाफ व सफाई कर्मचारियों ने भी धरने का समर्थन किया था। नाइट कर्फ्यू के चलते चेयरमैन ने गुरुवार की शाम 5 बजे रात के लिए धरना स्थगित कर दिया था। लेकिन शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे फिर से पालिका परिसर में चेयरमैन सभासद, पालिका स्टाफ व सफाई कर्मचारी धरने पर बैठ गए।

चरमराई नगर की सफाई व्यवस्था

पालिका चेयरमैन हाजी अनवर हसन के समर्थन में सफाई कर्मचारी संघ के उतरने के कारण शुक्रवार को सफाई कर्मचारी हड़ताल पर रहकर धरने पर बैठे रहे। इस दौरान नगर में सफाई कर्मियों द्वारा सफाई नहीं की गई। जिससे नगर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे रहे। इस दौरान बाजारों में व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानों के सामने खुद झाडू लगाकर साफ सफाई की।

एसडीएम-सीओ धरना स्थल पर पहुंचें

दोपहर करीब साढे 12 बजे एसडीएम संदीप कुमार सीओ व जितेंद्र कुमार पालिका परिसर में धरना स्थल पर पहुंचे। जहां पर एसडीएम ने कहा कि वें जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में यहां आए हैं। एसडीएम ने कहा कि नगर में सफाई या पानी की व्यवस्था बिगड़ती है। तो सब को नुकसान होगा। साथ ही, ज्ञापन के आधार पर जल्द ही सुनवाई कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी, ऐसी उनको उम्मीद हैं। एसडीएम ने आगामी 6 महीने तक प्रदेश में हड़ताल या धरना प्रदर्शन पर प्रतिबंध की याद दिलाते हुए धरना समाप्त करने का आग्रह किया।

जिलाधिकारी दें कार्यवाही का आश्वासन

चेयरमैन ने कहा कि जिलाधिकारी को अधिशासी अधिकारी मणि अरोरा के खिलाफ जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दें और नगर पालिका अधिशासी अधिकारी के पद पर किसी सक्षम अधिकारी की नियुक्ति करें, ताकि बोर्ड बैठक की जाए। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि धरना ज्यादा दिन चले। शासन-प्रशासन हम सब एक परिवार की तरह हैं। डीएम हम सबके बीच में आए और हमारी समस्या सुने, समाधान निकालें। उन्होंने कहा कि जल्द ही वकील व देहात के लोग भी धरना स्थल पर आकर समर्थन देंगे।

व्यापार मंडल के अध्यक्षों ने दिया समर्थन

नगर पालिका में चल रहे धरने प्रदर्शन के दूसरे दिन कैराना नगर के व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष विपुल कुमार जैन व अनिल कुमार गुप्ता अपने साथियों के साथ धरना स्थल पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने पालिका चेयरमैन सभासदों को समर्थन दिया। दोनों व्यापार मंडल के अध्यक्षों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही पालिका चेयरमैन सभासदों के मान सम्मान से खिलवाड़ करने वाली अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही नहीं की गई तो वें भी अपनी दुकानें बंद कर उनके साथ धरने पर बैठ जाएंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments