Saturday, September 30, 2023
HomeUttar Pradesh NewsMeerutचांद से भाई की कलाई पर बांधे चंद्रयान

चांद से भाई की कलाई पर बांधे चंद्रयान

- Advertisement -
  • बाजार में छाई चंद्रयान-3 की राखियां
  • छोटे से बड़े व्यापारी इस मौके को भुनाने में लगे

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चंद्रयान-3 की सफल लैडिंग के बाद चंद्रयान-3 से जुड़े प्रोडक्ट बाजार में बहुत चर्चा में हैं। इस मून मिशन को लेकर लोगों में उत्साह बढ़ा हुआ है और इसे देखते हुए कंपनियां अपनी मार्केटिंग स्ट्रेटजी बदल रही हैं। चंद्रयान-3 वाले प्रोडक्ट्स बाजार में जबरदस्त बिक रहे हैं और इससे व्यापारियों और दुकानदारों की कमाई भी बढ़ी है।

16 25

रक्षाबंधन आने से कई महीनों पहले ही बाजार रंग-बिरंगी राखियों से दुल्हन की तरह सज जाता है। लोग राखियों की दुकान पर नई और सबसे अलग दिखने वाली राखियों की मांग करते हैं। रक्षाबंधन की खुशी भाई-बहन के चेहरे पर देखते ही बनती है। ऐसे में भाई अपनी बहनों के लिए तोहफे के लिए बाजार के चक्कर काटते हैं।

वहीं, बहने अपने भाइयों की कलाई पर बांधने के लिए नई व यूनिक डिजाइन की राखी खरीदने के लिए मार्केट के चक्कर लगाती हैं, लेकिन आपको बता दें कि इस बार रक्षाबंधन हर साल से अलग हैं, क्योंकि चंद्रयान चांद पर पहुंच चुका है, जो भारत की सबसे बड़ी सफलता में से एक है। इस सफलता की खुशी अब तो राखी के त्योहार पर भी देखने को मिल रही है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं,

17 24

क्योंकि बाजार में चंद्रयान, मोदी और योगी वाली राखियों का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। खास बात ये है कि इससे पहले भी मोदी डिजाइन वाली राखी मार्केट में देखने को मिल रही हैं। वहीं, इस रक्षाबंधन मोदी जी के साथ चंद्रयान की राखी का जादू भी लोगों के बीच देखने को मिल रहा है।

राखियों के नई डिजाइन से बाजार में रौनक

त्योहार के करीब आते-आते बाजार में राखियों व उपहार की दुकान सज गई हैं। दुकानों पर अलग-अलग वैरायटी की राखियां देखने को मिलत रही हैं, जिसमें चंद्रयान, मोदी, योगी की राखियां हैं। इस डिजाइन की राखियों की डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है।

18 24

हर साल जहां लोगों की डिमांड रुद्राक्ष की राखी, चांदी की राखी, छोटे बच्चों के लिए कार्टून की राखी रहती है। वहीं, इस बार बहने अपने भाइयों के लिए पीएम मोदी, योगी और चंद्रयान की राखी खरीद रही हैं। मोदी, योगी और चंद्रयान डिजाइन को बांधने के पीछे की वजह भाइयों के जीवन में खुशहाली और उन्नति लाना है।

- Advertisement -
- Advertisment -spot_img

Recent Comments