Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorचौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई

चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई

- Advertisement -
+1
  • चौधरी साहब की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की
  • किसानों की सशक्त आवाज थे चौधरी साहब: कामरेड बिजेंद्र सिन्हा

जनवाणी संवाददाता |

नांगल सोती: पूर्व प्रधानमंत्री और किसान के मसीहा चौधरी चरण सिंह जी पुण्यतिथि बड़े सादगी के साथ मनाई गई। इस दौरान किसानों और उनके समर्थकों ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए विन्रम श्रद्धांजलि दी।
शनिवार को सामाजिक कार्यकर्ता हेमेंद्र चौधरी के आवास पर किसान नेता चौधरी चरण सिंह की पुण्य तिथि पर उनका भावपूर्ण स्मरण करते हुये श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस दौरान कामरेड बिजेंद्र सिन्हा ने कहा कि चौधरी साहब किसानों की सशक्त आवाज थे। वे किसानों और मजदूरों के उत्पीड़न के खिलाफ पूरे जीवन संघर्ष करते रहे। किसानों और मजदूरों की समस्या सुनकर वे बहुत द्रवित हो जाते थे। उन्होंने भूमि सुधार के लिए अनेक कार्य किये। गरीबो के उत्थान के लिए वे हमेशा लड़ते रहे।  जमीदारो का खात्मा करके उन्होंने किसानों को उनकी भूमि पर उनका हक दिलाने का काम किया था।

वे जीवन प्रर्यन्त खुशहाली के लिए काम करते रहे। उनका पूरा जीवन किसानों और मजदूरों के संघर्ष में व्यतीत हो गया। सामाजिक कार्यकर्ता हेमेंद्र चौधरी ने कहा कि चौधरी साहब का जीवन सादगी से भरा था। अंहकार तो उनसे कोशो दूर था। वे हमेशा किसानों और मजदूरों की आवाज रहे। उनके संघर्ष और कार्यों को हमेशा याद किया जाएगा। इस मौके पर अजय कुमार, अमित कुमार, कृष्णकुमार, देवेन्द्र सिंह, राहुल वर्मा, ओमकार आजाद, डॉ फैजान आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments