Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliउचित मार्गदर्शन के अभाव में गलत विषयों का चयन न करें

उचित मार्गदर्शन के अभाव में गलत विषयों का चयन न करें

- Advertisement -
  • स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल में कॅरियर काऊंसलिंग

जनवाणी संवाददाता |

शामली: स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल में कॅरियर काऊंसलिंग एवं बेस्ट ऑफ लक पार्टी का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं को सॉफ्ट स्किल ट्रेनर नवींद्र कौर रुपराय ने आने वाली चुनौतियों से अवगत कराते हुए उन चुनौतियों के पार पाने के लिए किस तरह से रिसर्च करके सही विषयों का चयन करें।

रविवार को स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल में कॅरियर काऊंसलिंग एवं बेस्ट आॅफ लक पार्टी में छात्र-छात्राओं को सॉफ्ट स्किल ट्रेनर नवींद्र कौर रुपराय ने विभिन्न विषयों को लेकर अपने कॅरियर को किस तरह से तैयारी करनी है, इसका पूर्ण विवरण समझाया।

उन्होेंने कहा कि उचित मार्गदर्शन के अभाव में बच्चे गलत विषयों का चयन कर चुनौतियों से अपने आप को पार पाने में असमर्थ पाते हैं जो कई बार डिपे्रसन का भी कारण बनता है, और बच्चे ऐसे में कई बार इन सब में उलझ कर अपना जीवन व कॅरियर दोनों खराब कर लेते हैं । जबकि सही विषयों के चयन के साथ सभी बच्चे जीवन में एक ऐसी यूनिट बन सकते हैं जो राष्ट्र निर्माण मे सहायक हो सकते हैं।

प्रधानाचार्या आशु त्यागी ने बच्चों को बताया कि परीक्षाएं जीवन का एक अभिन्न अंग हैं और हम सभी को जीवन भर इन परीक्षाओं से गुजरना होता हैं इसलिये इससे घबराये नहीं बल्कि इसके लिये हमेशा सघर्षशील बने रहे।अंत में स्कूल चेयरमेन राजकुमार गर्ग, डायेक्टर राजीव गर्ग, रितेश गर्ग ने बच्चे को आशीर्वाद दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments