Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurअलाव स्थलों से नगरायुक्त ने लिया लोगों का फीड बैक

अलाव स्थलों से नगरायुक्त ने लिया लोगों का फीड बैक

- Advertisement -
  • अलाव व्यवस्था की मॉनीटरिंग कंट्रोल रुम से कराने के निर्देश
  • शहर के 214 स्थलों पर जलवाये जा रहे हैं अलाव

सहारनपुर:  कड़ाके की ठंड को देखते हुए नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने निगम द्वारा शहर में की गयी अलाव व्यवस्था की अधिकारियों के साथ समीक्षा की और ऑन लाइन अलाव स्थलों के आस पास के लोगों से फीडबैक लिया। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि सर्दी की भयावहता को देखते हुए अलाव व्यवस्था में कोई कोताही न बरती जाए। उन्होंने अलाव स्थलों के पर्यवक्षेण के लिए नियुक्त अधिकारियों से भी पूरा विवरण लिया। नगरायुक्त ने अलाव व्यवस्था की मॉनीटरिंग कंट्रोल रुम के माध्यम से किये जाने तथा प्रत्येक अलाव स्थल की फोटोग्राफ कंट्रोल रुम में संकलित कराने के निर्देश दिए।

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने शुक्रवार की रात करीब नौ बजे निगम के सभी अधिकारियों के साथ अलाव व्यवस्था को लेकर ऑनलाइन वर्चुअल बैठक की और शहर में कहां-कहां तथा कितने अलाव जलवाये जा रहे हैं इसकी जानकारी ली। अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने नगरायुक्त को बताया कि लगातार बढ़ती सर्दी को देखते हुए निगम ने महानगर में अलाव की संख्या भी बढ़ा दी है। उन्होंने बताया कि शहर में 214 स्थानों पर अलाव जलवाये जा रहे हैं और हर दिन अलाव स्थलों पर लकड़ी डाले और अलाव जलाये जाने की मॉनीटरिंग भी करायी जा रही है।

नगरायुक्त ने विभिन्न अलाव स्थलों पर नियुक्त अवर अभियंता हरिओम, अनूपसिंह, अनुज कुमार व विनीत राणा तथा कर अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह से अलाव स्थलों के सम्बंध में जानकारी ली। वार्ड 28 मौहल्ला खानआलमपुरा के तकिया से अवर अभियंता विनीत राणा ने वीडियों कॉन्फ्रेसिंग के जरिये नगरायुक्त को बताया कि उनके द्वारा 21 स्थलों पर अलाव व्यवस्था करायी जा रही है। मौके पर मौजूद क्षेत्र के अभिषेक भण्डारी से नगरायुक्त ने वार्ता कर अलाव की जानकारी ली। भण्डारी ने बताया कि हर रोज शाम साढे़ छह बजे से रात साढे़ दस बजे तक निगम द्वारा अलाव जलवाया जा रहा है।

जिला चिकित्सालय पर तैनात अवर अभियंता अनूप सिंह ने बताया कि उनके द्वारा 48 अलाव स्थलों पर अलाव जलवाये जा रहे है। उन्होंने वहां मौजूद एक व्यक्ति से भी नगरायुक्त की बात करायी। समीक्षा के दौरान उद्यान प्रभारी दिनेश यादव व अलाव प्रभारी दानिश नकवी आदि भी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments