Thursday, February 22, 2024
HomeNational Newsआज से दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर सीएम धामी, इस बैठक...

आज से दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर सीएम धामी, इस बैठक में लेंगे भाग

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कल यानि 27 मई 2023 को होने वाली पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की गविर्नंग काउंसिल की बैठक में सीएम पुष्कर सिंह धामी भी भाग लेंगे।

बताया जा रहा है कि, इस सिलसिले में आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री धामी नई दिल्ली जाएंगे। दरअसल, सीएम धामी उत्तराखंड को 2025 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए राज्य सरकार के स्तर पर उठाए गए कदमों की जानकारी देंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, सीएम बैठक के एजेंडे के अनुरूप राज्य में सूक्ष्म एवं लघु उद्योग, स्वास्थ्य शिक्षा, कौशल विकास आदि के क्षेत्र में राज्य की प्रगति और भावी लक्ष्यों की जानकारी भी साझा करेंगे।

बता दें कि, इस बैठक में एमएसएमई, अवस्थापना व निवेशक, नीतियों और नियमों का सरलीकरण, महिला सशक्तीकरण, स्वास्थ्य, पोषण, कौशल विकास और शिक्षा के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गति शक्ति पोर्टल के बारे में चर्चा करेंगे।

इसके साथ ही वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए उत्तराखंड टीम इंडिया के लिए कैसे काम कर सकता है, इस बारे में भी सीएम धामी अपनी बात रखेंगे। बैठक के दौरान सीएम सशक्त उत्तराखंड @25 के विकास के रोडमैप को भी रखेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments