Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeEntertainment NewsBollywood Newsसीएम ने स्वयं संभाली रोड शो की बागडोर, देश के बड़े निवेशक...

सीएम ने स्वयं संभाली रोड शो की बागडोर, देश के बड़े निवेशक देख रहे उत्तर प्रदेश की ओर

- Advertisement -
  • विदेशों में सफल रोड शो के बाद अब मुंबई से होगी घरेलू रोड शो की शुरुआत
  • गुरुवार को रोड शो के साथ-साथ देश के बड़े उद्योगपतियों से मिलेंगे सीएम योगी
  • उद्योग जगत को उत्तर प्रदेश में निवेश के अवसरों और अपार संभावनाओं की देंगे जानकारी
  • मुकेश अंबानी, सज्जन जिंदल, जीनल मेहता, अजय पीरामल समेत दिग्गज होंगे शामिल
  • देश के बड़े बैंकर्स और फिनटेक प्लेयर्स के साथ भी होगा सीएम का संवाद
  • फिल्म जगत से जुड़े बड़े प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और कलाकारों से भी होगी बातचीत

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ/मुम्बई: उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनाने के लिए प्रतिबद्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश लाने की कमान अब खुद संभाल ली है। विदेशों में टीम योगी के सफल रोड शो के बाद 5 जनवरी यानी गुरुवार से देश के 9 बड़े महानगरों में रोड शो की शुरुआत होने जा रही है। सबसे पहले मुंबई में इस रोड शो का नेतृत्व स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

इस रोड शो के दौरान सीएम मुंबई में उद्योग जगत के दिग्गजों से मुलाकात करेंगे और फरवरी में लखनऊ में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शिरकत करने के लिए उन्हें आमंत्रित करेंगे। साथ ही, मुख्यमंत्री उद्योग जगत को उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं और अवसरों के बारे में भी अवगत कराएंगे। निवेशकों के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी सिनेमा जगत के लोगों से मिलकर नोएडा में बन रही फिल्म सिटी पर भी चर्चा करेंगे।

माना जा रहा है कि सीएम योगी के इस रोड शो के माध्यम से उत्तर प्रदेश को बड़े पैमाने पर निवेश के प्रस्ताव प्राप्त होंगे। उल्लेखनीय है कि दिसंबर में सीएम योगी के मार्गदर्शन में 16 देशों के 21 शहरों में गए मंत्रियों व वरिष्ठ अधिकारियों के 8 प्रतिनिधिमंडलों ने 7.12 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त किए थे। इसी क्रम में अब देश के 9 बड़े शहरों में रोड शो का आयोजन किया जा रहा है।

रोड शो के पहले और बाद में भी जारी रहेगा बैठकों का दौर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई में गुरुवार को सुबह से ही एक्टिव रहेंगे। अपने दिन की शुरुआत सीएम राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात के साथ करेंगे। यह मुलाकात आम शिष्टाचार से संबंधित होगी। इसके बाद वह होटल ताज में ही विभिन्न बैंकों के अधिकारियों से भेंट करेंगे। दोपहर 12 से 2 बजे तक सीएम जीआईएस रोड शो में प्रतिभाग करेंगे। 2 घंटे तक चलने वाले इस रोड शो में विभिन्न उद्योग समूहों के प्रतिनिधियों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्हें यूपी में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और ईज ऑफ स्टार्टिंग बिजनेस के बारे में जानकारी दी जाएगी। वहीं शाम को सीएम योगी फिल्म इंडस्ट्री के निर्माता, निर्देशकों व कलाकारों से भेंट करेंगे।

17 बीटूजी मीटिंग्स करेंगे सीएम

सीएम योगी के शेड्यूल के अनुसार रोड शो से पहले और बाद सीएम विभिन्न उद्योगपतियों के साथ वन टू वन मुलाकात भी करेंगे। यह मुलाकात बिजनेस टू गवर्नमेंट (बीटूजी) के आधार पर होगी। शेड्यूल के अनुसार कुल 17 बीटूजी मीटिंग्स का कार्यक्रम तय है। रोड शो से पहले उनकी मुलाकात आदित्य बिडला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला, पीरामल एंटरप्राइज लि. के चेयरमैन अजय पीरामल, जेएसडब्ल्यू ग्रुप के एमडी सज्जन जिंदल, टोरेंट पॉवर के एमडी जीनल मेहता और हीरानंदानी ग्रुप के सीईओ दर्शन हीरानंदानी से होगी। रोड शो के बाद सीएम टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, पारले एग्रो के चेयरमैन प्रकाश चौहान व एमडी शॉना चौहान, अडाणी पोर्ट्स एंड सेज लि. के सीईओ करन अडाणी, रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. के चेयरमैन मुकेश अंबानी और गोदरेज इंडस्ट्रीज के एग्जिक्यूटिव चेयरममैन पिरोजशा गोदरेज के साथ मुलाकात करेंगे।

देर शाम तक चलेगा बैठकों का दौर

इन मीटिंग्स के बीच में वोकहॉर्ट के चेयरपर्सन हबील एफ खोरकीवाला, इंडियन मर्चेंट चैंबर्स के प्रेसीडेंट अनंत सिंहानिया, कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल के डॉ. तुषार मोतीवाला, स्टार एंड डिज्नी इंडिया के उदय शंकर, ध्रुव एडवाइजर्स के फाउंडर व सीईओ दिनेश कानाबार, केकेआर इंडिया के सीईओ संजय नायर और एवर्स्टन ग्रुप के वाइस चेयरमैन धनपाल झावेरी का प्रतिनिधिमंडल भी सीएम से मुलाकात करेगा।

इसके अलावा हिंदुजा ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन अशोक पी हिंदुजा, हिंदुस्तान यूनिलिवर लि. के सीईओ व एमडी संजीव मेहता, रैमकी ग्रुप ऑफ कंपनीज के फाउंडर अला अयोध्या रामी रेड्डी, हीरो साइकिल के पंकज मुंजाल, आरपीजी एंटरप्राइज (सिएट टायर्स) के वाइस चेयरमैन व एमडी अनंत गोयनका और लार्सेन एंड्र टूब्रो लि. के सीईओ व एमडी एस एन सुब्रमण्यम के साथ भी सीएम का देर शाम तक बैठकों का दौर चलेगा। इसके माध्यम से मुख्यमंत्री योगी इन उद्योगपतियों को उत्तर प्रदेश में निवेश के अवसरों की जानकारी देंगे और उन्हें निवेश के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

फिल्म सिटी के प्रमोशन को लेकर भी होगी चर्चा

गुरुवार को ही बैठकों के बीच सीएम योगी की फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गजों के साथ मुलाकात होगी। इस अवसर पर मेहमानों को फिल्म बंधु और फिल्म सिटी पर शॉर्ट फिल्म भी दिखाई जाएगी, जिसमें इस प्रोजेक्ट के विषय में जानकारी होगी। इस दौरान सीएम योगी इन प्रतिनिधियों से फिल्म सिटी के प्रमोशन व इन्वेस्टमेंट को लेकर चर्चा करेंगे। फिल्म जगत से जिन लोगों को इस मुलाकात के लिए आमंत्रित किया गया है, उनमें प्रोड्यूसर बोनी कपूर, कुमार मंगत पाठक, निर्माता व निर्देशक सुभाष घई, विनोद बच्चन, राहुल मित्रा, निर्देशक नारायण सिंह, अनिल शर्मा, दीपक मुकुट, लेखक व निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी, निर्माता-निर्देशक मुकेश छाबड़ा व प्रोड्यूसर और एडलैब्स के फाउंडर व एमडी मनमोहन शेट्टी शामिल हैं। अभिनेता व गोरखपुर के सांसद रवि किशन, राजपाल यादव, परेश रावल, मनोज जोशी, सतीश कौशिक, जैकी श्राफ, सुनील शेट्टी, जैकी भगनानी, आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, अर्जन बाजवा और राहुल देव भी बैठक में उपस्थित रहेंगे। इनके अलावा गीतकार मनोज मुंतशिर, समीर अंजान, गायक उदित नारायण व कैलाश खेर भी इस मीटिंग का हिस्सा होंगे। फिल्म जगत के साथ-साथ सीएम योगी ओटीटी, स्टूडियोज व अन्य एक्टिविटीज से जुड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों से भी मिलेंगे। इनमें वायकाम 18 से अजीत अंधारे, लाइका प्रोडक्शन के सीईओ आशीष सिंह, जी ग्रुप के एमडी के एडवाइजर और प्रोड्यूसर जतिन सेठी, सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल के हेड लदा गुरुदेन सिंह, अमेजन प्राइम के कंट्री हेड गौरव गांधी, अमेजन प्राइम की हेड ऑफ इंडिया ओरिजिनल्स अपर्णा पुरोहित, जियो स्टूडियो के हेड ऑफ इंडिया ओरिजिनल्स तेजकरन सिंह बजाज, प्रोड्यूसर गिल्ड के प्रेसीडेंट शिबाशीष सरकार और सीईओ नितिन तेज आहूजा भी उपस्थित रहेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments