Monday, June 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatप्रदीप को बनाया गया फाउंडेशन का सह संयोजक

प्रदीप को बनाया गया फाउंडेशन का सह संयोजक

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: श्रीराम प्राकृतिक चिकित्सा एवं योग संस्थान के संस्थापक प्रदीप कुमार को आईएनओ व सूर्या फाउंडेशन की तरफ से राज्य सहसंयोजक नियुक्त किया गया। प्रदीप कुमार तीन प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्रों को चला रहे हैं। उन्होंने घर-घर प्राकृतिक चिकत्सा पहुंचना है का लक्ष्य लेकर काम शुरु किया है।

प्रदीप कुमार ने बताया कि पिछले वर्ष भी जनपद कोर्डिनेटर होने के नाते प्राकृतिक चिकित्सा दिवस मनाया गया था। जिसमें काफी संख्या में लोगों ने भागीदारी की थी। इस साल दो अक्टूबर से 18 नवंबर तक अभियान चलाया जा रहा है। आईएनओ व  सूर्या फाउंडेशन की तरफ से प्रकृति की ओर लौटो कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

प्राकृतिक चिकित्सा एवं योग को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर पर प्रकृति की ओर लौटो कार्यक्रम के अंतर्गत कौन बनेगा स्वास्थ्य रक्षक प्रतियोगिता, व्याख्यान, महात्मा गांधी जी के प्रसिद्ध भजन, उन्हीं की पोशाक में प्रतियोगिताएं और इन प्रतियोगिताओं पर प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

साथ ही साथ मिट्टी स्नान के लाभ एवं समूह में मिट्टी स्नान के फोटोग्राफ आदि के माध्यम से प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। जिला स्तर पर 8 जिला  को-आर्डिनेटर बनाए जाएंगे। इस मौके पर डॉ महेश कुमार मुछाल ने बताया कि प्रदीप कुमार विगत पांच वर्षों से जिला स्तर पर योग, प्राकृतिक चिकित्सा एवं आयुर्वेद को प्रोत्साहन देने के लिए कई सेवा कार्य कर रहे हैं। इसलिए उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments