Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurमेयर व नगरायुक्त ने किया स्मार्ट सिटी हेल्थ सेंटर का शुभारंभ

मेयर व नगरायुक्त ने किया स्मार्ट सिटी हेल्थ सेंटर का शुभारंभ

- Advertisement -
  • पचास रुपये में हो जायेंगी ब्लड शुगर, मलेरिया, टाइफाइड, डेंगू, लिपिड प्रोफाईल आदि जांच

वरिष्ठ संवाददाता |

सहारनपुर: जनमंच परिसर में ब्रहस्पतिवार को मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने भगवान धन्वन्तरि की पूजा अर्चना के बाद फीता काटकर नगर निगम स्मार्ट सिटी हेल्थ सेंटर का विधिवत् शुभारंभ किया। इस सेंटर पर स्वास्थय संबंधी ब्लड शुगर,ब्लड पे्रशर, मलेरिया, टाइफाइड, डेंगू, लिपिड प्रोफाईल आदि सभी सामान्य जांच पचास रुपये में हो सकेंगी। जनमंच परिसर में मेयर संजीव वालिया और नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने भगवान धन्वन्तरि की पूजा अर्चना की और उसके पश्चात नगर निगम के स्मार्ट सिटी हेल्थ सेंटर का फीता काटकर विधिवत शुभारंभ किया।

संजीव वालिया ने अपनी ब्लड शुगर की जांच कराकर हेल्थ एटीएम मशीनों का भी उद्घाटन किया। मेयर वालिया ने पत्रकारों को बताया कि फिलहाल ये सेवा निगम पार्षदों व नगर निगम कर्मचारियों के लिए है, दो महीने के परीक्षण के बाद सेंटर का विस्तार किया जायेगा और तब कर्मचारियों के परिवार व आम लोग भी इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे। उन्होंने कहा कि इससे नगर निगम के पास अपने सभी कर्मचारियों का स्वास्थय डाटा भी सुरक्षित हो जायेगा।

नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि नगर निगम द्वारा स्मार्ट सिटी के तहत इस हेल्थ सेंटर की शुरूआत की गयी है। सेंटर पर स्वास्थय की सभी सामान्य जांच मात्र पचास रुपये में की जा सकेगी। निगम के कर्मचारी विशेष कर हमारे सफाई कर्मचारी सभी पर्वो के अलावा हर मुश्किल घड़ी में लोगों की सेवा करते है, कोरोना काल में उन्होंने निडर होकर निस्वार्थ भाव से मानव सेवा की है। उनका स्वास्थय परीक्षण होता रहे इसके लिए निगम द्वारा ये सेंटर शुरू किया गया है।

सेंटर पर सुबह दस बजे से दोपहर बारह बजे तक सहायक नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ. कुणाल जैन की देखरेख में यहां स्वास्थय जांच की जायेगी। नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ. ए के त्रिपाठी ने बताया कि सेंटर के शुभारंभ के लिए आज का दिन इसलिए चुना गया चूंकि भगवान धन्वन्तरि की कृपा से ही स्वास्थय और निरोगी काया मिलती है।

उन्होंने बताया कि सेंटर पर स्वास्थय की प्राथमिक जांच,जिसमें ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, मलेरिया, टाइफाइड, डेंगू, बॉडी मास्क इन्डेक्स, लिपिड प्रोफाईल आदि की जांच की जायेगी। साथ ही चिकित्सीय परामर्श और प्राथमिक उपचार भी उपलब्ध रहेगा। कार्यक्रम में लेखाधिकारी राजीव कुशवाह, मीडिया प्रभारी डॉ. वीरेन्द्र आजम, आईटी आफिसर मोहित तलवार डॉ. रवीन्द्र नाथ, फार्मेसिस्ट जयकुमार, हसीब आलम, मशीन आॅप्रेटर वंदना सचदेवा व मुकेश कुमार आदि भी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments