Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand Newsप्रतिभाशाली खिलाड़ियों का प्रशिक्षण शिविर का समापन

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का प्रशिक्षण शिविर का समापन

- Advertisement -

खिलाड़ियों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण देना जरूरी

जनवाणी संवाददाता |

भगवानपुर: विकासखंड भगवानपुर में 20 दिवसीय खेल महाकुंभ -2022 मे चयनित प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का प्रशिक्षण शिविर का समापन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजकुमार स्पोर्ट्स एकेडमी के प्रधानाचार्य एवं जिला युवा कल्याण अधिकारी मुकेश भट्ट ने खेलों में खेल भावना से भाग लेने का आह्वान करते हुए कहा कि पहले जहां खेल महज एक मनोरंजन का साधन होता था आज खेलों के क्षेत्र में भी कैरियर की अपार संभावनाएं बनी रहती हैं।

कामयाब खिलाड़ी देश का नाम रोशन करने के अलावा नौकरी के क्षेत्र में सक्रिय होकर अपने विभाग का नाम भी रोशन करता है। वास्तविक खिलाड़ी खेल और खेल के महत्व को समझता है। उसे खेल से प्यार होता है और दूसरे खिलाड़ी की मेहनत से अवगत होता है। एक जुनूनी खिलाड़ी ही अच्छा प्रशिक्षक हो सकता है। उसे मालूम होता है कि कैसे बच्चों को आगे के लिए तैयार करना है।

उसे बढ़ती व्यवसायिकता और प्रतिस्पर्द्धा के अंतर का भी बेहतर ज्ञान होता है। इसमें कोई शक नहीं कि खेलों में शार्टकट से कुछ भी संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि एक वास्तविक खिलाड़ी हमेशा प्रतिस्पर्द्धा को बढ़ावा देगा न कि व्यावसायिकता को क्योंकि असली खिलाड़ी शांति और सद्भाव के संदेशवाहक होते हैं।

इस अवसर पर कैंप प्रभारी अमित सैनी उभरते खिलाड़ियों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण देने के लिए जुनूनी खिलाड़ियों की जरूरत होती है। इसीलिए खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर क्षेत्रीय समिति अध्यक्ष प्रवीण सैनी खेल प्रशिक्षक महिपाल राहुल सुमित ब्लॉक कमांडर विपिन सत्यराज रामजी तिवारी संजय सैनी आदि लोग उपस्थित थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments