Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
Homeताज़ा ख़बर20 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर दिखेगा...

20 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर दिखेगा असर..

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉट कॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। सूर्य ग्रहण को अशुभ माना जाता है, और वैज्ञानिकों की नजरों से बात करें तो इसको खगोलीय घटना कहते हैं। इस साल का पहला सूर्य ग्रहण कल यानि 20 अप्रैल को लगने वाला है। हा​लांकि यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा लेकिन फिर भी आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कि इस सूर्य ग्रहण का राशियों पर क्या असर पड़ेगा…

40 12

आपको बता दें कि, जब सूर्य ग्रहण लगता हैं तो यह हमारी राशियों पर पॉजीटिव प्रभाव या फिर नेगीटिव प्रभाव डालता है। जैसे की हमने आपको बता दिया है कि, यह सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा। लेकिन इसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा।

41 10

ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, इस वर्ष का पहला सूर्य ग्रहण कल यानि 20 अप्रैल को प्रातः काल 7:04 पर लग रहा है और दोपहर 12:30 तक रहेगा। बता दें कि, सूर्य ग्रहण का सबसे ज्यादा प्रकोप मेष राशि के जातकों पर देखने को मिलता है क्योंकि, कल वैशाख मास की अमावस्या का दिन है ।

इससे वर्ष का प्रथम सूर्य ग्रहण भी खास हो जाता है। सूर्य ग्रहण मेष और अश्विनी नक्षत्र में लगेगा जिसकी वजह से मेष राशि के जातकों पर ज्यादा प्रभाव देखने को मिल सकता है।

इन राशियों पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा…

42 11

वहीं, दूसरी ओर सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। जिसमें वृष राशि, धनु राशि, मीन राशि शामिल हैं। इसके अलावा मकर राशि, कन्या राशि, सिंह राशि, वृश्चिक राशि के जातकों पर उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

सूर्य ग्रहण के दिन क्या ​करें उपाय..

43 10

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, सूर्य ग्रहण के दिन सभी राशि पर कोई ना कोई प्रभाव देखने को मिलेगा। जिन लोगों के लिए प्रकोप शुभ नहीं है यदि वह प्रभाव को कम करने के लिए पानी में तुलसी डालकर पिए तो ग्रहण का प्रकोप कम हो सकता है।

साथ ही सूर्य ग्रहण के दिन हनुमान अष्टक हनुमान चालीसा हनुमान जी के मंत्रों का जप करना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से सभी राशियों के जातकों पर शुभ फल मिल सकता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments