Saturday, October 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutएमडीए में फटा कोरोना बम, चीफ इंजीनियर समेत आठ पॉजिटिव

एमडीए में फटा कोरोना बम, चीफ इंजीनियर समेत आठ पॉजिटिव

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता

मेरठ: मेरठ विकास प्राधिकरण (एमडीए) में फिर कोरोना बम फट गया। एमडीए वीसी समेत सात अधिकारी पहले ही कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं, लेकिन शनिवार को फिर एमडीए के चीफ इंजीनियर दुर्गेश श्रीवास्तव समेत आठ कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। शनिवार को भी एमडीए में कोरोना जांच कराने के लिए शिविर लगाया गया।

करीब 50 कर्मचारियों की जांच कराई गयी, लेकिन इसकी रिपोर्ट रविवार को आयेगी। प्राधिकरण के चीफ इंजीनियर दुर्गेश श्रीवास्तव, उनके पीए प्रभास कुमार, कम्प्यूटर आॅपरेटर अवधेश शुक्ला, एटीपी गोर्की, जेई राज सिंह समेत एमडीए के आठ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आये हैं। इस रिपोर्ट से एमडीए में हड़कंप मच गया है।

प्राधिकरण में पहले से ही उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी, सीटीपी इश्त्याक अहमद, टीपी विजय कुमार, एक्सईएन अरुण कुमार व जेई सोमेन्द्र सिंह कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं,जो विभिन्न अस्पतालों में कोरोना का उपचार करा रहे हैं। प्राधिकरण उपाध्यक्ष सुभारती में भर्ती हैं, जहां पर उनका ट्रीटमेंट चल रहा है।

इस तरह से अन्य प्राधिकरण अधिकारी अलग-अलग अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं। जिस तरह से एमडीए में बार-बार कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं, उसे लोग भयभीत हो गए हैं। कहा जा रहा है कि एमडीए के इंजीनियर दिल्ली व गाजियाबाद से डेली अपडाउन कर रहे हैं, वहीं से कोरोना की चेन जुड़ी है।

नए इलाकों में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

कोरोना संक्रमण तेजी से नए इलाकों में पैर पसार रहा है। बड़ी संख्या में ऐसे केस सामने आ रहे हैं जिनका संबंध किसी चेन से नहीं जुड़ा है। शनिवार को 188 नए केसों में से 110 ऐसे केस हैं, जिनकी पूर्व की कोई हिस्ट्री या चेन नहीं मिली है। एक संक्रमित की उपचार के दौरान मौत भी हो गयी है। उपचार के दौरान दम तोड़ने वालों में प्रभात नगर निवासी 65 वर्षीय शख्स है।

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने कोरोना अपडेट जारी करते हुए ये जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अब तक 510383 सैंपल टेस्ट के लिए स्वास्थ्य विभाग मेडिकल कालेज की माइक्रोबॉयलोजी लैब भिजवा चुकें हैं। इनमें से 17486 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। अभी 1855 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है। उम्मीद है कि रविवार को इनकी रिपोर्ट भी मिल जाएगी। जिन इलाकों में संक्रमण के केस मिले हैं उनमें लिसाड़ीगेट के श्याम नगर फतेहल्लापुर रोड, रोहटा रसूलपुर, देहलीगेट कुम्हाराना जत्तीवाड़ा, खैरनगर, कोतवाली स्वामी पाड़ा, लिसाड़ीगेट पुराना हापुड़ स्टैंड चौराहा, प्रहलाद नगर, मेडिकल जागृति विहार, पल्लवपुरम फेज-1, शिवलोकपुरी, सैनी किठौर, परतापुर खेड़ा बलरामपुर, भगवानपुर, वेंकेटश्वरा कालोनी, लक्ष्मी विहार, तक्षशिला कालोनी, भावनपुर जयभीमनगर, मोती प्रयाग, भोपाल विहार, कुटी शास्त्रीनगर, कंकरखेड़ा नयी गोविंदपुरी, सरस्वती विहार, मास्टर कालोनी ब्रह्मपुरी, सुभाष पुरी कंकरखेड़ा, सूर्या कालोनी रोहटा रोड, रविदास विहार, प्रेमपुरी, ड्रीम सिटी, श्रद्धापुरी, नटेशपुरम, शिवलोकपुरी, सिविल लाइन विजय नगर, प्रवेश विहार, इंद्रा नगर, गौतम नगर ब्रह्मपुरी, लक्ष्मणपुरी सरीखे इलाके भी शामिल हैं।

सरधना में एक युवक निकला संक्रमित

क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को भी एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला। स्वास्थ्य विभाग ने कुल 170 लोगों की जांच कराई थी। जिसके बाद पता चला कि एक कोरोना से संक्रमित है। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे आइसोलेट कर दिया। साथ ही उसके परिवार को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया।

सरधना में रोजाना हो रही जांच में नए केस सामने आ रहे हैं। कोरोना केस की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ी हुई है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 170 लोगों की जांच कराई गई। जिसमें प्रभातनगर मोहल्ले का एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला।

जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे आइसोलेट कर दिया। साथ ही युवक के परिवार को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया। इस संबंध में कार्यवाहक सीएचसी प्रभारी डा. अमित त्यागी का कहना है कि एक युवक पॉजिटिव मिला है। उसके संपर्क में आने वालों की भी जांच कराई जाएगी।

छबड़िया में कोरोना से पूर्व प्रधान की मौत

कोरोना का कहर लोगों पर मौत बनकर टूट रहा है। शनिवार को कोरोना की चपेट में आकर छबड़िया गांव के पूर्व प्रधान की मौत हो गई। वह एक सप्ताह से सुभारती अस्पताल में भर्ती थे। पूर्व प्रधान की मौत से उनके परिजनों में कोहराम मच गया। गमगीन माहौल में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

सरधना क्षेत्र में कोरोना से अब तक दस लोगों की जान जा चुकी है। जबकि तीना सौ से अधिक केस सामने आ चुके हैं। छबड़िया गांव निवासी काले सिंह पुत्र हुकम सिंह पूर्व प्रधान थे। करीब एक सप्ताह पूर्व काले सिंह की तबीयत खराब हो गई थी। परिजनों ने उन्हें उपचार के लिए सुभारती अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां जांच हुई तो पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव है। जिसके बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया था।

शनिवार सुबह उपचार के दौरान पूर्व प्रधान की मौत हो गई। मौत की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। दोपहर बाद शव गांव पहुंचा। जिसके बाद शव का विधिवत रूप से अंतिम संस्कार कर दिया गया। वहीं पूर्व प्रधान की मौत से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

196 की जांच में दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव

दौराला: सीएचसी दौराला की टीम ने शनिवार को कैंप आयोजित कर 196 लोगों की कोरोना जांच की। जांच में दो महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई। दोनों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। दौराला सीएचसी प्रभारी डा. सचिन मलिक ने बताया कि शनिवार को लावड़-दौराला मार्ग पर लगने वाली पैंठ व शुगर मिल की डीएसडी कॉलोनी, वर्धनमान एन्क्लेव में कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में 196 लोगों की कोरोना जांच की गई। जांच में डीएसटी कॉलोनी व वर्धमान एन्क्लेव निवासी दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जबकि पशु पैंठ में की कई जांच के दौरान सभी व्यापारियों की जांच निगेटिव पाई गई।

बिना मास्क के घूम रहे बाइक सवारों का पुलिस ने किया चालान

परीक्षितगढ़: शनिवार को स्वास्थ्य विभाग व थाना पुलिस ने कोरोना वैश्विक महामारी के चलते किठौर बस स्टैंड पर अभियान चलाकर बिना मास्क के घूम रहे बाइक सवारों का चालान किया। पुलिस ने शासन के निर्देश पर कोरोना वैश्विक महामारी रोकने के लिए नगर के किठौर तिराहे पर अभियान चलाकर बाइक सवारों को बिना मास्क के घूम रहे 14 लोगों को 500 रुपये का चालन किया।

सीएचसी प्रभारी डा. संदीप गौतम ने बिना मास्क के घूम रहे लोगों को बताया कि सर्दी के मौसम में कोरोना दोबारा से पैर पसार रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण मास्क, सैनिटाइजर एवं दो गज की दूरी का पालन नहीं करना है। उन्होंने सभी से मास्क, सैनिटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। सीएचसी पर 110 एंटीजन व 93 की आरटीपीसीआर से कोरोना की जांच की गई। इस दौरान एंटीजन जांच में गांव बली निवासी पॉजिटिव आया। आरटीपीसीआर सैंपल जांच के लिए मेडिकल लेब भेज दिया। पॉजिटिव के परिजनों की शीघ्र ही जांच की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments