Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकई इलाकों में कोरोना चेन, संक्रमण के 52 केस

कई इलाकों में कोरोना चेन, संक्रमण के 52 केस

- Advertisement -
0

डीएम कंपाउंड समेत कई इलाकों में एक परिवार में एक से ज्यादा केस

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: तेजी से पैर पसार रहे कोरोना ने शहर के कई इलाकों में चेन बनानी शुरू कर दी हैं। बुधवार मिले संक्रमण के 52 केसों में से ज्यादातर मामले एक ही परिवार में एक से ज्यादा केसों के हैं। यह जानकारी सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने दी है।

उन्होंने बताया कि 5165 सैंपल टेस्टिंग के लिए मेडिकल लैब भेज गए थे। इनमें से 51 संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि 2400 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। इसके साथ ही मेरठ में अब संक्रमितों की संख्या 21819 जा पहुंची है। जबकि मरने वालों की संख्या 410 पर जा पहुंची है।

जिन इलाकों में संक्रमण की चेन मिली है उनमें ब्रह्मपुरी इंद्रानगर में एक ही परिवार के तीन केस, तेल मोहल्ला, सदर क्षेत्र के थापर नगर में दो, ड्रीम सिटी एक, शास्त्री नगर सी ब्लॉक में दो व के ब्लॉक में एक, जयभीम नगर एक, सत्यम हनी गोल्फ ग्रीन एक, चंद्रलो एन्क्लेव दो, श्रद्धापुरी फेज-1 दो, शाक्यपुरी एक, तिरुपति गार्डन दो, महावीर जी नगर, वेटरनिटी हॉस्पिटल वार्ड चार किठौर दो, नेहरू नगर दो, फूल बाग कालोनी एक, मोदीपुरम चार, डीएम कंपाउंड पांच केस, पूर्वी कचहरी मार्ग एक,चेतन्यपुरम नौचंदी एक, शास्त्रीनगर एक, एफ ब्लॉक शास्त्रीनगर एक, गढ़ रोड मुरारीपुरम एक, पंचवटी सिसौली, भटीपुरा, औरंगाबाद, मुलतानगर में भी एक-एक केस मिला है।

बेलगाम कोरोना ने लगाया नौचंदी की तैयारियों पर ब्रेक                   

कोरोना संक्रमण की बेलगाम रफ्तार ने उत्तर भारत के प्रसिद्ध मेला नौचंदी की तैयारियों को बे्रक लगा दिए हैं। कोरोना के चलते लगातार दूसरी बार भी मेला का टलना तय माना जा रहा है। बुधवार को महापौर सुनीता वर्मा ने जिलाधिकारी को लिखे पत्र में कोरोना संक्रमण के तेजी से दोबारा पांव पसारने का हवाला देते हुए मेले के आयोजन को इस साल स्थगित किए जाने का आग्रह किया है।

पत्र में कहा गया कि 11 अप्रैल को तय मेला उद्घाटन को वर्तमान में देश के कई शहरों में कोरोना का प्रकोप दोबारा से फैल रहा है। मेरठ में भी प्रतिदिन कोरोना के केसों में भारी वृद्धि हो रही है। मेला अवधि में प्रतिदिन हजारों की संख्या में स्थानीय व बाहरी लोग मेले में आते हैं। इससे संक्रमण के फैलने की पूरी आशंका रहेगी।

पत्र में महापौर ने अलीगढ़ व बुलंदशहर में लगने वाली नुमाइश के वहां के जिला प्रशासन द्वारा निरस्त किए जाने की जानकारी देते हुए जन स्वास्थ्य के स्वास्य व सुरक्षा का हवाला देते हुए आयोजन निरस्त किए जाने का आग्रह किया है। शासन ने इस बार मेला के आयोजन की जिम्मेदारी जिला प्रशासन को दी है।

ऐसा जिला पंचायत व निगम के बीच आयोजन को लेकर चली आ रही तनातनी के मद्देनजर किया माना जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा आयोजन के बावजूद तैयारियों को लेकर कार्यदायी संस्था प्रशासन ने नगर निगम को बनाया है। माना जा रहा है कि अलीगढ़ व बुलंदशहर की नुमाइयों की तर्ज पर मेला नौचंदी का आयोजन स्थगित कर दिया जाएगा।

मंडलायुक्त से मिले                                           

कोरोना की नई गाइडलाइन में सार्वजनिक स्थलों पर 10 साल से कम व 60 साल से अधिक वालोें पर रोक के चलते सामाजिक कार्यकर्ता व व्यापारी नेता विपुल सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल मंडलायुक्त से मिला और मेला स्थगित करने की मांग की।

होली मिलन किया स्थगित                                      

कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल की ओर से चार अप्रैल को होने वाले होली मिलन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी खुद विधायक ने दी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments