Tuesday, August 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCoronavirusखतरनाक स्तर पर पहुंचा कोरोना, बीते 24 घंटे में करीब 34000 केस

खतरनाक स्तर पर पहुंचा कोरोना, बीते 24 घंटे में करीब 34000 केस

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: देश में सोमवार से 15-18 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। अभिभावक अपने बच्चे को लेकर टीकाकरण केंद्र पर पहुंचने लगे हैं। वहीं कोविन पोर्टल के डाटा के अनुसार अब तक सात लाख से अधिक बच्चों ने पंजीकरण करवा लिया है। उधर कोराना संक्रमण में तेजी को देखते हुए युवाओं को इसके खतरे से बचाने के लिए टीकाकरण को लेकर सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 15 से 18 वर्ष के किशोरों के लिए अलग-अलग टीका केंद्र बनाने की हिदायत दी है, ताकि कोविड वैक्सीन का घालमेल न हो पाए।

देश में कोरोना की रफ्तार आए दिन बढ़ती ही जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना के 33,750 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान 123 लोगों की मौत हो गई। हालांकि इस दौरान लगभग 10,846 लोग स्वस्थ भी हो गए। सबसे अधिक चिंता करने वाली बात यह है कि सक्रिय मामले 1,45,582 हो गए हैं।

कर्नाटक में ओमिक्रॉन के 10 और नए मामले

कर्नाटक में ओमिक्रॉन के 10 और नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 76 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ सुधाकर ने इसकी जानकारी दी है।

देश में सोमवार से 15-18 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। अभिभावक अपने बच्चे को लेकर टीकाकरण केंद्र पर पहुंचने लगे हैं। वहीं कोविन पोर्टल के डाटा के अनुसार अब तक सात लाख से अधिक बच्चों ने पंजीकरण करवा लिया है।

उधर, कोराना संक्रमण में तेजी को देखते हुए युवाओं को इसके खतरे से बचाने के लिए टीकाकरण को लेकर सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 15 से 18 वर्ष के किशोरों के लिए अलग-अलग टीका केंद्र बनाने की हिदायत दी है, ताकि कोविड वैक्सीन का घालमेल न हो पाए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments